दिल्ली-मुंबई एवं अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण के लिए 10 हजार करोड़ मंजूर..

केंद्रीय कैबिनेट ने बुधवार को नई दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास को लेकर बड़ा फैसला लिया है. केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि सरकार ने इसके लिए 10,000 करोड़ रुपए अनुमोदन राशि की मंजूरी दी है.

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर :–: केंद्र सरकार ने बुधवार को नई दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास को लेकर बड़ा फैसला लिया है. यूनियन कैबिनेट की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव (Union Minister Ashwini Vaishnav) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस संबंध में मोदी सरकार (Modi government) की ओर से लिए फैसलों के बारे में जानकारी दी !

बता दें कि केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव (Union Minister Ashwini Vaishnav) ने बताया कि केंद्र सरकार ने नई दिल्ली, छत्रपति शिवाजी और अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए 10,000 करोड़ रुपए अनुमोदन राशि की स्वीकृति दी है, उन्होंने कहा कि अभी कुल 199 रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य भी चल रहा है, बता दें कि रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव (Minister Ashwini Vaishnav) ने कहा कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) बसों, ऑटो और मेट्रो रेल सेवाओं के साथ ट्रेन सेवाओं को एकीकृत करेगा, उन्होंने कहा कि अहमदाबाद रेलवे स्टेशन का नया स्वरूप मोडेरा के सूर्य मंदिर से प्रेरित है,सीएसएमटी के हेरिटेज भवन को छुआ नहीं जाएगा, लेकिन आसपास की इमारतों को फिर से विकसित किया जाएगा !

यह भी पढ़े:—-Instagram पर अनफॉलो करने से किया इनकार तो प्रेमी ने की खुदकुशी….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *