यूपी के 8 लाख से अधिक गरीबों को बड़ा उपहार देने जा रही योगी सरकार

प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत उत्तर प्रदेश में अब तक 27 लाख लोगों को आवास उपलब्ध कराए गए हैं. अब केंद्र की तरफ से 8,62,767 घरों के निर्माण के लिए धनराशि स्वीकृत किए जाने के बाद यूपी देश का पहला राज्य होगा जहां 35 लाख से अधिक ग्रामीण गरीबों को उनका पक्का आशियाना मिल जाएगा

न्यूज जंगल उत्तर प्रदेश डेस्क :- मार्च 2024 तक उत्तर प्रदेश के आठ लाख गरीब ग्रामीणों को उनका आशियाना मिलने जा रहा है और प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत ये आवास बनाए जाएंगे और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस प्रस्ताव को केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय से स्वीकृति मिल गई है और साथ ही केंद्र की तरफ से इन आवासों के निर्माण के लिए 10 हजार करोड़ की धनराशि भी स्वीकृत कर दी गई है ।

सभी को पक्का घर योजना के तहत आठ लाख से अधिक आवास को केंद्र से स्वीकृति मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय का आभार जताया है उन्होंने ट्वीट कर लिखा, था कि सबको घर-पक्का घर’ हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की प्रतिबद्धता सर्वविदित है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए उत्तर प्रदेश को 8,62,767 घरों का अतिरिक्त आवंटन करा है ।

अब तक 27 लाख गरीबों को मिल चुके हैं आवास
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत उत्तर प्रदेश में अब तक 27 लाख लोगों को आवास उपलब्ध कराए गए हैं और अब केंद्र की तरफ से 8,62,767 घरों के निर्माण के लिए धनराशि स्वीकृत किए जाने के बाद यूपी देश का पहला राज्य होगा जहां 35 लाख से अधिक ग्रामीण गरीबों को उनका पक्का आशियाना मिल जाएगा. इन सभी आवासों का निर्माण मार्च 2024 तक पूरा किया जाएगा ।

यह भी पढ़ें :- यासीन मलिक की जम्मू कोर्ट में पेशी पर मौजूदगी रोकने के लिए सीबीआई सुप्रीम कोर्ट पहुंची

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *