क्या आज विपक्ष मोदी सरकार के खिलाफ लाएगा अविश्वास प्रस्ताव ? सभी सांसदों को जारी किया व्हिप

आज मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस लोकसभा में केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगा. इसको लेकर कांग्रेसी सांसदों की 10.30 बजे बैठक होनी है. साथ ही कांग्रेस पार्टी ने अपने सभी सांसदों के लिए 3 लाइन का व्हिप भी जारी कर दिया है.

News jungal desk: आज मुख्य विपक्षी दल केन्द्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव No confidence motion ला सकते हैं । इसको लेकर विपक्षी पार्टी में मीटिंग होनी थी । साथ कांग्रेस पार्टी ने अपने सभी सांसदों को एक व्हिप जारी कर दिया है । विपक्षी पार्टी को मणिपुर पर चर्चा करने को मजबूर भी करेंगा ।

आज मानसून सत्र का 5वाॅ दिन है लेकिन 4 दिनों से विपक्ष के हंगामे के चलते दोनों सदनों की कार्यवाही नही हो पायी है । संसद के कई बार स्थगित करना पड़ा है । पिछली बार मणिपुर हिंसा को लेकर पीएम मोदी से जवाब की मांग पर अड़े रहे तब भी संसद को स्थगित करना पड़ा । अब विपक्ष अविस्वास प्रस्ताव लेकर सरकार को घेरना चाहती है ।

वही आप सासंद सजंय सिंह को राज्यसभा के पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है । निलम्बन को लेकर वो संसद परिसर में धरने पर बैठे है । संजय सिहं को विपक्षी पार्टियों का समर्थन मिल रहा है । सरकार पर भी दबाव है कि संसद की कार्यवाही को सुचारू रूप से चलाया जाए क्योंकि इस सत्र में संदन में 30 बिल पेश होने हैं.

यह भी पढ़े : तेजी से पांव फैल रहा आई फ्लू,करें ये खास उपाय !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *