टीम इंडिया क्या फिर दोहराएगी इतिहास? धमाल मचाने वाला खिलाड़ी टीम से बाहर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच आज 29 जुलाई को बारबाडोस में खेला जाएगा. पिछले साल इसी दिन भारत और वेस्टइंडीज के बीच एक T20 मैच आयोजित हुआ था, जिसमें भारत ने वेस्टइंडीज को 68 रनों से मात दी थी. उस मुकाबले में धमाल मचाने वाला खिलाड़ी फिलहाल टीम इंडिया का हिस्सा अब नहीं है.

News Jungal Desk: भारत और वेस्टइंडीज (India vs WestIndies 2nd Odi) के बीच आज (29 जुलाई) दूसरा वनडे मैच बारबाडोस में खेला जाएगा. इससे पहले पिछले मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की थी. इस वजह से वह आत्मविश्वास से भरी हुई होगी. क्या भारतीय टीम आज के मुकाबले में 1 साल पुराने इतिहास को दोहरा पाएगी जब आज ही के दिन वेस्टइंडीज को भारत ने 68 रनों से करारी मात दी थी. उस मैच में धमाल मचाने वाला खिलाड़ी फिलहाल स्क्वॉड से बाहर है.

दरअसल, पिछले साल 29 जुलाई को ही भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 मैच खेला गया था. उस मैच में वेस्टइंडीज को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जो उन्हें भारी पड़ गया था. भारत की ओर से ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा ने 44 गेंदों में 64 रन बनाए थे. उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए थे. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने भी 16 गेंदों में 24 बनाए थे. दिनेश कार्तिक ने इस मैच में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की थी.

कार्तिक ने जमकर की थी कुटाई
दिनेश कार्तिक ने इस मैच में 19 गेंदों में ताबड़तोड़ 41 रन बनाए थे. उनका स्ट्राइक रेट 215 से भी ज्यादा का था. अपनी पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए थे. दिनेश कार्तिक पिछले कुछ समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. वह वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज का भी हिस्सा नहीं बन पाएं हैं.

191 का छोटा स्कोर नहीं चेज कर सकी कैरेबियाई टीम
191 रन चेज करते हुए वेस्टइंडीज के ओपनर बल्लेबाज काइल मेयर्स ने 15, शेमराह ब्रुक्स ने सर्वाधिक 20 रन बनाए. इसके अलावा निकोलस पूरन ने 18 रन बनाए. जबकि जेसन होल्डर जैसे दिग्गज 0 पर ही आउट हो गए. इस तरह 20 ओवर में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 122 रन ही बना पाई. भारत के लिए रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और अश्विन ने 2-2 विकेट चटकाए. भारत यह मैच बड़े अंतर से जीत गया था.

Read also: MP: गैंगरेप के आरोपियों का घर बुलडोजर से किया गया ध्वस्त, मंदिर सेवा से बर्खास्‍त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *