दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू और स्कूल खोलने को लेकर आज होगा फैसला, DDMA की बैठक में दी जा सकती है ढील

0

दिल्ली में कोरोना के मामले कम होने के साथ ही आज डीडीएमए की अहम मीटिंग हो रही है. इस बैठक में वीकेंड कर्फ्यू हटाने के साथ ही कई अन्य पाबंदियों में ढील दी जा सकती है.

दिल्ली में बीते कई दिनों से कोरोना के मामलों में कमी आई है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 7 हजार 498 मामले सामने आए. इस अवधि के दौरान 29 मरीजों की मौत भी हुई है. वहीं  कोरोना के घटते मामलों  को देखते हुए  (DDMA) दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण आज बैठक करेगी. इस बैठक में वीकेंड कर्फ्यू को हटाने और दिल्ली में स्कूलों को एक बार फिर खोलने पर विचार किया जा सकता है.

बैठक में सीएम भी होंगे शामिल

डीडीएमए की इस बैठक की अध्यक्षता उपराज्यपाल अनिल बैजल करेंगे, बैठक में सीएम अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे, जिसमे कोरोना के मामले कम आने को ले कर क्या ढील दी जा सकती है इसपर चर्चा की जाएगी.

दिल्ली में खोले जा सकते है स्कूल!

बता दे स्कूल खोलने को लेकर खुद दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने भी कहा था कि डीडीएमए की बैठक में स्कूलों को खोलने की सिफारिश होगी. उन्होंने कहा था कि स्कूल को लंबे समय तक बंद करना बच्चों के लिए अच्छा नहीं है, अगर स्कूल नहीं खोले गए तो बच्चों को इसका नुकसान होगा.

दुकानों से हटाया जा सकता है ऑड इवन!

दिल्ली में जब कोरोना के मामले बढ़े थे तो डीडीएमए ने दिल्ली में कई तरह के प्रतिबंध लगाए थे, जिसमे पहले नाइट कर्फ्यू लगाया गया, उसके बाद वीकेंड कर्फ्यू भी लगा दिया गया था. इनके अलावा स्कूल कॉलेज भी बंद कर दिए गए थे. गौरतलब है कि बाजारों में वीकेंड कर्फ्यू की वजह से नुकसान को ले कर दिल्ली के व्यापारी संगठन बीते कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे है और सरकार से मांग कर रहे है की दुकानों से ऑड इवन खत्म किया जाए. डीडीएमए आज बैठक में वीकेंड कर्फ्यू को हटाने पर विचार कर सकती है.

ये भी पढ़ें ; योगी का अखिलेश पर निशाना – ‘सैफई महोत्सव नहीं अब भव्य दीपोत्सव से है UP की पहचान

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *