ये क्या बोल गए मंत्री जी! कहा-शराब में सही मात्रा में पानी मिलाकर पिएं

छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. प्रेमसाय सिंह टेकाम नशामुक्ति अभियान के एक कार्यक्रम में शामिल होने बलरामपुर पहुंचे थे. उन्होंने वहां शराब के नुकसान और फायदे बताए.

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : छत्तीसगढ़ के स्कूली शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम अपने एक हालिया बयान से चर्चा में आये मंत्री के बयान का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. मंत्री एक कार्यक्रम में शराब और उसके बाद खराब सड़कों पर दिए बयान से चर्चा में हैं. बलरामपुर-रामानुजंगज जिले में नशा मुक्ति को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम में मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने शराब पर बयान दिया है . मंच से उन्होंने शराब के बारे में अपने विचार रखे. और उनके इस विचार का वीडियो अब वायरल हो रहा है.

आपको बता दे कि बीते 31 अगस्त को नशा मुक्ति अभियान के तहत बलरामपुर में कार्यक्रम का आयोजन हुआ था. इस कार्यक्रम में मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे . कार्यक्रम में मंत्री ने कहा- “हरिवंश राय बच्चन ने लिखा बैर बढ़ाते मस्जिद मन्दिर मेल कराती मधुशाला, लेकिन सब में नियंत्रण होना चाहिए. शराब में मात्रा के अनुसार पानी मिलाकर पीने से वह एक निदान का काम करती है. और कुछ लोग इसके हानि के बारे में बताते हैं तो कुछ इसके फायदे भी बताते हैं. दारू में ‘डी’ के महत्व को समझना चाहिए. दारू में अगर पानी मिलाएंगे तो उसका डायवर्सन कितना हो, ड्यूरेशन कितना हो इसका अपना महत्व होता है.”

सड़क को लेकर दिए बयान की भी की चर्चा
बता दें कि नशामुक्ति अभियान के तहत बलरामपुर में आयोजित कार्यक्रम के बाद मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने मीडिया से चर्चा हुयी की. मीडिया में खराब सड़कों को लेकर सवाल किया. इसके जवाब में मंत्री ने कहा कि “प्रयास है कि खराब सड़कें जल्द बन जाएं, लेकिन एक कारण है कि जहां खराब सड़कें होती हैं, वहां पर सड़क दुर्घटना कम होती है. वहां लोगों की मृत्यु कम होती है, जहां अच्छी सड़कें बन जाती हैं वहां हादसे भी ज़्यादा होते हैं.” मंत्री टेकाम के इन दोनों बयानों के वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुये हैं.

यह भी पढ़े – गाजियाबाद के एक बालिका विद्यालय में 15 छात्राओं की तबीयत बिगड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *