ममता की विवादित टिप्पणी पर विवेक अग्निहोत्री ने भेजा कानूनी नोटिस

फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक कानूनी नोटिस भेजा है। अग्निहोत्री ने बताया कि ममता बनर्जी ने कहा था कि द कश्मीर फाइल्स और मेरी आने वाली फिल्म जो बंगाल में हुए नरसंहार पर आधारित है केवल एक प्रोपेगेंडा है।

News Jungal Desk: फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक कानूनी नोटिस भेजा है। बता दें कि ममता बनर्जी ने फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स‘ पर एक आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

अग्निहोत्री ने बताया कि 8 मई को ममता बनर्जी ने कहा था कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ और मेरी आने वाली फिल्म जो बंगाल में हुए नरसंहार पर आधारित है, एक प्रोपेगेंडा है। उन्होंने कहा कि मैं जो फिल्में बनाता हूं उसके लिए बीजेपी मुझे फंड भी करती है। हमने सीएम ममता बनर्जी द्वारा दिए गए बयानों के खिलाफ एक कानूनी नोटिस भेजा है।’

अग्निहोत्री ने कहा कि ‘मैं पिछले 1 साल से कैसे रह रहा हूं, केवल मैं ही आपको बता सकता हूं। कुछ नेताओं, पत्रकारों और तथाकथित साम्प्रदायिक तथ्यों की जांच करने वालों ने मेरा जीना मुहाल कर दिया है। वे मुझे चुप कराने की जुगत में लगे रहे हैं। कुछ सांप्रदायिक फैक्ट चेकर्स ने मेरी बेटी की तस्वीर को उसके इंस्टाग्राम प्रोफाइल से हटाकर प्रसारित किया था, जो एक बेशर्म हरकत है।’

बता दें कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ के रिलीज होने के बाद से ही विवाद खड़ा हो गया था। 2022 में रिलीज हुई इस फिल्म को काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा। कश्मीर फाइल्स के बाद अब द केरला स्टोरी के रिलीज होने के बाद से बवाल मचा है। बंगाल में इस फिल्म पर बैन लगा दिया गया है।

ममता बनर्जी ने कोलकाता में राज्य सचिवालय में एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा था, ‘द कश्मीर फाइल्स’ क्या है? यह एक वर्ग को अपमानित करने के उदेश्य से बनाई गई फिल्म है। ‘द केरला स्टोरी’ क्या है? यह एक विकृत कहानी है। उन्होंने कहा था कि यह भाजपा है जो फिल्म को तोड़-मरोड़ कर प्रसारित कर रही है।

Read also: Mumbai Indians को ipl के बीच में लगा झटका, Jofra Archer लौटेंगे घर, रिप्‍लेसमेंट की हुई घोषणा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *