Mumbai Indians को ipl के बीच में लगा झटका, Jofra Archer लौटेंगे घर, रिप्‍लेसमेंट की हुई घोषणा

मुंबई इंडियंस को बीच टूर्नामेंट में तेज झटका लगा है। गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोटों से जूझ रहे हैं और वे रिहैब के लिए घर लौटेंगे। मुंबई इंडियंस ने जोफ्रा आर्चर के रिप्‍लेसमेंट की घोषणा की है।

News Jungal Desk: मुंबई इंडियंस को टूर्नामेंट के बीच में तेज झटका लगा है। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की फिटनेस चिंता खत्‍म नहीं हुई इसलिए वे रिहैब के लिए अपने घर लौटेंगे। इस तरह जोफ्रा आर्चर शेष आईपीएल से बाहर हो चुके हैं। 5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस ने इंग्लिश ऑलराउंडर क्रिस जॉर्डन को जोफ्रा आर्चर के रिप्‍लेसमेंट के रूप में अपने साथ जोड़ा है।

जॉर्डन ने 2016 में अपना आईपीएल पदार्पण किया और अब तक 28 मैचों में 27 विकेट लिए हैं। तेज गेंदबाज ने 87 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 96 विकेट चटकाए हैं। मुंबई इंडियंस ने क्रिस जॉर्डन को उनकी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये पर अपने साथ जोड़ा है।

मुंबई इंडियंस ने आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, ”जोफ्रा आर्चर की रिकवरी और फिटनेस पर ईसीबी लगातार नजर बनाए है। तेज गेंदबाज अपने रिहैब पर ध्‍यान देने के लिए घर लौटेंगे।”

याद दिला दें कि जोफ्रा आर्चर को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन में मुंबई इंडियंस ने 8 करोड़ रुपये में खरीदा था। तब जोफ्रा आर्चर चोटिल थे, लेकिन आईपीएल 2023 को ध्‍यान में रखते हुए उन्‍हें खरीदा गया था।

जोफ्रा आर्चर ने आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस के लिए 5 मैच खेले, जिसमें केवल दो विकेट लिए। उन्‍होंने 9.50 की इकोनॉमी के साथ रन खर्च किए। आर्चर का ओवरऑल आईपीएल करियर देखा जाए, तो उन्‍होंने 40 मैचों में 48 विकेट लिए हैं।

जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर जैसे दिग्‍गज तेज गेंदबाजों की कमी का असर मुंबई इंडियंस के प्रदर्शन पर साफ तौर पर दिख रहा है। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस ने मौजूदा आईपीएल में अब तक 10 मैच खेले, जिसमें पांच जीत दर्ज की और वो प्‍वाइंट्स टेबल में आठवें स्‍थान पर जमी हुई है। मुंबई इंडियंस अपना अगला मुकाबला मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेलेगी।

Read also: Cyclone Mocha: चक्रवात ‘मोचा’ मचाएगा तबाही! मछुआरों के लिए जारी की गई चेतावनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *