विराट कोहली IPL से 16 साल में 200 करोड़ भी नहीं कमा सके, इस फुटबॉलर को 1 साल में मिलेंगे 6300 करोड़!

Virat Kohli Kylian Mbappe: 24 साल के फ्रांस के फुटबॉलर किलियन एमबापे ने पिछले साल फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में कमाल का प्रदर्शन करते हुए दनादन हैट्रिक गोल दागे थे. वे अभी फ्रेंच क्लब पीएसजी के लिए खेल रहे हैं. उन्हें सऊदी अरब के क्लब अल हिलाल से भी बड़ा ऑफर मिला है. एमबापे दुनिया के सबसे महंगे फुटबॉल खिलाड़ी बन सकते हैं.

News Jungal Desk: विराट कोहली सबसे अधिक कमाई करने वाले भारतीय खिलाड़ी बन चुके हैं. पिछले साल उन्होंने लगभग 277 करोड़ रुपये की कमाई की थी. वे आईपीएल टीम आरसीबी के लिए खेलते हैं. उन्हें 2023 में टी20 लीग में खेलने के लिए फ्रेंचाइजी से 15 करोड़ रुपये दिए गए थे. वे इंडियन प्रीमियर लीग से अब तक लगभग 16 सालों में 173 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुके हैं.

वहीं 24 साल के फ्रांस के फुटबॉलर किलियन एमबापे को सऊदी अरब के फुटबॉल क्लब अल हिलाल से 1 साल के लिए लगभग 6300 करोड़ रुपये मिल सकते हैं. एक न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस के कप्तान एमबापे ने पेरिस सेंट जर्मेन से अपना करार नहीं बढ़ाने की बात कही है. इस कारण वे पीएसजी के साथ प्री-सीजन टूर में जापान भी नहीं गए थे.

अगर किलियन एमबापे और अल हिलाल के बीच बात बन जाती है, तो वे सबसे महंगे फुटबॉल खिलाड़ी बन जाएंगे. वे 2017 में मोनाको से लगभग 1700 करोड़ रुपये में पीएसजी के साथ जुड़े थे. इंग्लिश क्लब चेल्सी के अलावा मैनचेस्टर यूनाइटेड, इंटर मिलान और बार्सिलोना ने भी एमबापे को खरीदने में काफी दिलचस्पी दिखाई.

अल हिलाल क्लब की बात करें, तो इसका मालिकाना हक सऊदी अरब पब्लिक इन्वेस्टमेंट फंड के पास ही मौजूद है. दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी सऊदी अरब में पहुंच चुके हैं. वे अल नासेर के साथ जुड़ चुके हैं. वहीं अर्जेंटीना के फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी भी यूरोप छोड़कर अमेरिका पहुंच गए हैं. मेसी अमेरिकी में इंटर मियामी की ओर से खेल रहे हैं.

किलियन एमबापे फीफा वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुके हैं. फ्रांस ने 2018 में वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. तब एमबापे भी टीम में शामिल थे. उन्होंने वर्ल्ड कप में 4 गोल किए थे. वे फ्रांस की ओर से फीफा वर्ल्ड कप में गोल करने वाले सबसे युवा अधिक खिलाड़ी बन गए थे. एमबापे को फीफा यंग प्लेयर का पुरस्कार भी दिया गया था.

Read also: Himachal Weather: हिमाचल के कुल्लू में बादल फटने से मची तबाही…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *