हिंसक हुआ ‘अग्निपथ’ आंदोलन, युवाओं ने कैमूर में ट्रेन की बोगी फूंकी, छपरा में बस के शीशे तोड़े

बिहार में अग्निपथ योजना को लेकर जारी अभ्यर्थियों का आंदोलन हिंसक हो गया है। कैमूर में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन की बोगी को आग के हवाले कर दिया। छपरा में बस में तोड़फोड़ की गई।

न्यूज जंगल कानपुर डेस्क : बिहार में सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना के विरोध ने गुरुवार को हिंसक रूप ले लिया। कैमूर जिले के भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर उग्र प्रदर्शनकारियों ने इंटरसिटी ट्रेन की एक बोगी में आग लगा दी। हालांकि यात्रियों को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। आरा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने प्लेटफॉर्म 4 पर तोड़फोड़ की। यहां स्टेशन की दुकानों से सामान भी लूट लिए गए। छपरा में बिहार रोडवेज की एक बस में तोड़फोड़ की खबर है।

कैमूर के भभुआ रोड स्टेशन पर बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने लाठी-डंडों से तोड़फोड़ की। आरपीएफ उन्हें रोकने की कोशिश में जुटी है। रेल यात्री सहमे हुए हैं। रेल कर्मियों के अंदर भी दहशत का माहौल बना हुआ है। प्रदर्शनकारी तोड़फोड़ और आगजनी के फोटो और वीडियो बनाने पर भी भड़क रहे हैं।

सीवान में रेलवे ट्रैक पर आगजनी करके अभ्यर्थियों ने ट्रेन सेवा को बाधित कर दिया है। बक्सर में लगातार दूसरे दिन छात्र प्रदर्शन करने उतरे। इस दौरान डुमरांव रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में तोड़फोड़ और आगजनी की खबर मिल रही है।

नवादा रेलवे स्टेशन पर सेना भर्ती के अभ्यर्थियों ने सड़कों पर उतरकर आगजनी की। इसके बाद छात्र नवादा रेलवे स्टेशन पहुंचे और तोड़फोड़ शुरू कर दी। यहां गया-हावड़ा रूट को पूरी तरह बाधित कर दिया गया है। बिहार के अन्य जिलों में भी रेल और सड़क मार्ग बाधित किया गया है

बक्सर में 50 अभ्यर्थियों के खिलाफ एफआईआर

बक्सर में लगातार दूसरे दिन छात्रों का उग्र प्रदर्शन जारी है। आरपीएफ ने मंगलवार को रेलवे स्टेशन पर हुए प्रदर्शन को लेकर 50 छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। उग्र प्रदर्शन करने वालों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें :-सेना की नई भर्ती स्कीम सरकार के लिए भी बनी ‘अग्निपथ’, सड़कों पर छात्र, बोले- 4 साल बाद कहां जाएंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *