दिग्गज अभिनेत्री सुलोचना लाटकर का निधन, 94 वर्ष में ली अंतिम साँस

Sulochana Latkar Death: बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में से एक सुलोचना लाटकर (Sulochana Latkar) का 94 साल की उम्र में निधन हो गया है। एक्ट्रेस के निधन से पूरी इंडस्ट्री शोक में डूब गई है।

News Jungal Desk :– बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में से एक सुलोचना लाटकर के निधन से पूरी इंडस्ट्री शोक में डूब गई है। दरअसल बता दे की सुलोचना लाटकर का 94 साल की उम्र में निधन हो गया है।

एक्ट्रेस की तबीयत बीते कई दिनों से खराब चल रही थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। सुलोचना लाटकर (Sulochana Latkar) के पोते पराग अजगावकर ने एक्ट्रेस के निधन की आधिकारिक जानकारी दी है। एक्ट्रेस ने अपने लम्बे फिल्मी करियर में 250 से ज्यादा मूवीज में काम किया है।

एक्ट्रेस के निधन के बाद सिर्फ बॉलीवुड सितारे ही नहीं बल्कि तमाम फैंस भी शोक जता रहे हैं।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने जताया दुख

सुलोचना लाटकर की मौत के बाद (Amitabh Bachchan) ने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा, ‘निरूपा रॉय जी के बाद उन्होंने सबसे ज्यादा फिल्मों में मेरी मां का किरदार निभाया। सुलोचना जी सच में हिंदी और मराठी फिल्म इंडस्ट्री दोनों के लिए एक मां की तरह थीं। मेरे 75वें जन्मदिन पर उन्होंने मुझे जो सुंदर हाथ से लिखा खत भेजा था, वह मुझे आज भी याद है। यह मुझे अब तक मिले सबसे प्यारे गिफ्ट्स में से एक है।

वहीं माधुरी दीक्षित ने लिखा, ‘सुलोचना ताई सिनेमा की सबसे पसंदीदा और शालीन अभिनेत्रियों में से एक थीं। उनकी फिल्म संगत आइका हमेशा में फेवरेट रहेगी। हर फिल्म में उनका अभिनय यादगार रहा। मुझे हमारी बातचीत याद आएगी। भारतीय सिनेमा में आपके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।’ इसके साथ ही रितेश देशमुख और कई कलाकारों ने एक्ट्रेस के निधन पर शोक जताया है।

पद्मश्री से किया जा चुका है सम्मानित

दिग्गज एक्ट्रेस सुलोचना लाटकर को साल 1999 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। वहीं खबर सामने आ रही है कि एक्ट्रेस का अंतिम संस्कार सोमवार शाम 5 बजे दादर के शिवाजी पार्क श्मशान घाट में किया जाएगा। कई सितारे आज एक्ट्रेस को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचने वाले हैं।

Read also : कार्तिक-कियारा की फिल्म ‘सत्यप्रेम की कथा’ का ट्रेलर रिलीज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *