विश्वकप की कड़वी यादों को भुला नई शुरूआत को तैयार टीम इंडिया

0

शुभम शुक्ला : कानपुर। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 की कड़वी यादों को भुलाकर टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ इस फॉर्मेट में एक नए युग की शुरुआत करने उतरेगी। फुल टाइम टी20 इंटरनैशनल कप्तान के तौर पर यह रोहित शर्मा की पहली सीरीज है, वहीं हेड कोच राहुल द्रविड़ का भी यह पहला असाइनमेंट है। टीम इंडिया की ओर से इस मैच में वेंकटेश अय्यर टी20 इंटरनैशनल में डेब्यू कर सकते हैं, जबकि युजवेंद्र चहल को भी टीम में वापसी का मौका मिल सकता है। चहल और अय्यर दोनों ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा नहीं थे। वहीं न्यूजीलैंड की बात करें तो कप्तान केन विलियमसन टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे और उनकी जगह टिम साउदी टीम की कमान संभालेंगे।

टी20 वर्ल्ड कप के पहले दो मैचों में भारतीय बैटिंग का टॉप ऑर्डर फेल रहा था, लेकिन इसके बाद तीन मैचों में रोहित शर्मा और केएल राहुल का बल्ला खूब चला था। ऐसे में एक बार फिर दोनों पर नजरें टिकी होंगी। इशान किशन और रोहित शर्मा पारी का आगाज कर सकते हैं, जबकि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में राहुल नंबर-3 पर बैटिंग करने उतर सकते हैं। भुवनेश्वर कुमार लय में नहीं दिखे थे, ऐसे में उनकी जगह मोहम्मद सिराज ले सकते हैं। हार्दिक पांड्या की जगह वेंकटेश अय्यर को टीम में शामिल किया जा सकता है। 

ये भी देखें – IIT कानपुर के नए स्टार्टअप और शोध दुनिया में बना रहे अलग पहचान

टीम इंडिया का संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल।

टी20 वर्ल्ड कप से बाहर रहे लॉकी फर्गुसन अब अपनी चोट से उबर चुके हैं और पहले टी20 इंटरनैशनल में सिलेक्शन के लिए उपलब्ध रह सकते हैं। मिचेल सैंटनर और इश सोढ़ी को टी20 वर्ल्ड कप में लेफ्ट हैंडर्स के खिलाफ संघर्ष करते देखा गया था, ऐसे में देखना होगा कि किशन और पंत उनके खिलाफ क्या रुख अपनाते हैं। डेरेल मिचेल ने सेमीफाइनल में ताबड़तोड़ पारी खेली थी और अच्छे टच में नजर आए थे, उनका रोल इस सीरीज में भी अहम होगा।

न्यूजीलैंड का संभावित प्लेइंग XI

डेरेल मिचेल, मार्टिन गप्टिल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम सीफर्ट, जिमी नीशम, मिचेल सैंटनर, काइल जेमीसन, टिम साउदी (कप्तान), इस सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *