UP: सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर ने सीएम योगी से की गाजीपुर का नाम बदलकर व‍िश्‍वाम‍ित्र नगर करने की मांग

 राजभर ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि गाजीपुर के पौराणिक महत्व में महर्षि विश्वमित्र की अद्वितीय भुखिआ का वर्णन मिलता है. लिहजा गाजीपुर जिले के नाम को बदलकर विश्वामित्र नगर किया जाना चाहिए. उन्होंने पत्र में मुख्यमंत्री से इस सन्दर्भ में आवश्यक दिशा निर्देश देने का भी अनुरोध किया है. सुभासपा के प्रवक्ता और ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरुण राजभर ने भी ट्वीट कर यह मांग उठाई है.

न्यूज जंगल उत्तर प्रदेश डेस्क :– बीजेपी संसद संगमलाल गुप्ता द्वारा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का नाम बदलकर लक्ष्मणपुरी करने की मांग के बीच अब एक और जिले का नाम बदलने की मांग उठी है । और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने गाजीपुर जिले का नाम बदलने की मांग उठाई है । और उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर कहा है कि गाजीपुर का नाम बदलकर विश्वामित्र नगर किरा जाए ।

राजभर ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि गाजीपुर के पौराणिक महत्व में महर्षि विश्वमित्र की अद्वितीय भुखिआ का वर्णन मिलता है । और लिहजा गाजीपुर जिले के नाम को बदलकर विश्वामित्र नगर किया जाना चाहिए और उन्होंने पत्र में मुख्यमंत्री से इस सन्दर्भ में आवश्यक दिशा निर्देश देने का भी अनुरोध किया है । और सुभासपा के प्रवक्ता और ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरुण राजभर ने भी ट्वीट कर यह मांग उठाई है ।

इससे पहले मंगलवार को बीजेपी सांसद संगम लाल गुप्ता ने भी सीएम योगी को एक पत्र लिखा था और जिसमें उन्होंने लखनऊ का नाम भगवान श्रीराम के छोटे भाई लक्ष्मण के नाम पर करने का अनुरोध किया है . और उन्होंने पत्र में लिखा है कि स्थानीय मान्यता के अनुसार त्रेता युग में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम ने बतौर अयोध्या नरेश श्री लक्ष्मण जी को भेंट दिया था । और उसी कारण नाम लखनपुर और लक्ष्मणपुर रखा गया था . और 18वीं सदी में नवाब आसफुद्दौला ने उसका नाम बदलकर लखनऊ रख दिया था । और लिहाजा अब इसका नाम बदलकर फिरसे लखनपुरी या फिर लक्ष्मणपुरी किया जाना चाहिए ।

यह भी पढ़े :- Chinese Spy Balloon India: अमेरिका के बाद अब चीन के स्पाई बैलून से भारत को खतरा! कई देशों के ऊपर मंडरा रहे ड्रैगन के ‘जासूस’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *