पनऊपुरवा कांड के दो आरोपी गिरफ्तार , अन्य अभी भी फरार

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर कानपुर में चौबेपुर के पनऊपुरवा गांव में दलित की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने रविवार शाम को दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद हत्या में इस्तेमाल की गई कुल्हाड़ी भी बरामद कर लिया। जबकि आरोपी दरोगा और सिपाहियों के साथ ग्राम प्रधान का सुराग नहीं लग पाया है।

दोनों आरोपियों ने की थी पड़ोसी दलित की हत्या
चौबेपुर थाना प्रभारी केएम राय ने बताया कि 25 अक्टूबर की रात को चौबेपुर थानाक्षेत्र के पनऊपुर गांव में दलित आनंद कुमार कुरील की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई थी। मामले में चौबेपुर पुलिस ने ग्राम प्रधान मनीष दीक्षित, प्रधान के पिता रामकुमार दीक्षित, श्रीकृष्ण के साथ ही उनके बेटे राजन, शोभित, गोविंद, भतीजा सुधीर, थाने के दरोगा व हल्का इंचार्ज गोपी कृष्ण अग्रवाल, दरोगा रोशन शेर बहादुर यादव समेत 10 लोगों के खिलाफ हत्या समेत अन्य गंभीर धाराओं में FIR दर्ज की थी। इसके बाद से सभी आरोपी फरार चल रहे हैं। चौबेपुर पुलिस ने सर्विलांस की मदद से तातियागंज तिराहा चौबेपुर से मुख्य आरोपी प्रदीप कुमार त्रिवेदी उर्फ गोविंद और सुनील कुमार उर्फ राजन को गिरफ्तार कर लिया। जबकि दरोगा और प्रधान समेत अन्य आठ नामजद आरोपियों का पुलिस कोई सुराग नहीं लगा सकी है।

ये भी देखे: इंतजार की घड़ियां हुई खत्म,कानपुर में दौड़ी मेट्रो

घायल हालत में मिले दोनों आरोपी
पुलिस ने जब आरोपी प्रदीप कुमार त्रिवेदी उर्फ गोविंद और सुनील कुमार उर्फ राजन को गिरफ्तार किया तो दोनों के सिर और हाथ समेत शरीर में कई जगह चोट थी। इसके चलते सिर समेत शरीर में कई जगह पट्‌टी बंधी हुई थी। आरोपियों का कहना है कि मारपीट के दौरान वह भी घायल हुए थे। जबकि गांव में चर्चा थी कि क्रॉस FIR दर्ज कराने के लिए दोनों ने खुद को ही घायल किया था। लेकिन, विधायक के हंगामा खड़ा करने के बाद क्रॉस FIR दर्ज नहीं हो सकी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *