सरसों का तेल 2 महीनों में हुआ 30 रुपये महंगा ! लालू बोले- आप इससे खुश हैं ?

राष्‍ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने सरसों तेल की बढ़ती कीमतों पर हमला बोला है. (फाइल फोटो)

न्यूज जगंल डेस्क, कानपुर : खाद्य पदार्थों की कीमतों में उछाल ने आमलोगों के किचन का बजट बिगाड़ दिया है. खास कर सरसों तेल, सब्जियां और दाल की कीमतों में आग लगी हुई है. बढ़ती महंगाई को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है. इसी क्रम में राष्‍ट्रीय जनता दल के प्रमख लालू प्रसाद यादव ने महंगाई को लेकर एक बार फिर से हमला बोला है.

उन्‍होंने ट्विटर पर सरसों तेल के 1 लीटर के दो बोतल की तस्‍वीर एक साथ शेयर किया है. एक बोतल सितंबर 2021 का है तो दूसरा जुलाई 2021 का है. जुलाई की डेट वाली बोतल पर 1 लीटर सरसों तेल की कीमत 235 रुपये लिखा हुआ है.

वहीं, सितंबर 2021 में पैक्‍ड बोतल की कीमत 265 रुपये है. मतलब यह कि जुलाई से सितंबर के बीच सरसों तेल के दाम में प्रति लीटर 30 रुपये की वृद्धि हुई. लालू यादव ने इसका फोटो शेयर करते हुए पूछा है कि क्‍या आप इससे खुश हैं?

RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने 2 तिथियों के बोतल की तस्‍वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘सरसों के तेल का क्‍या भाव है? क्‍या आप इससे खुश हैं? रुकिए…3 काले कृषि कानूनों का विपरीत प्रभाव दो-4 साल के बाद समझ आएगा.’ बता दें कि राजद प्रखु इससे पहले भी महंगाई को लेकर सरकार पर हमलावर रहे हैं. ट्विटर पर लगातार अपनी प्रतिक्रियाएं देते रहे हैं. इस बहाने राजद प्रमुख केंद्र सरकार को अपने निशाने पर लेते रहे हैं.

लालू यादव ने महंगाई को लेकर जनता से सवाल पूछा है. (लालू यादव के ट्विटर अकाउंट का स्‍क्रीनशॉट)

इससे पहले राष्‍ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू यादव ने महंगाई को लेकर कहा था कि खाद्य पदार्थों और ईंधन के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. हर चीज़ के दाम में आग लगी हुई है. उन्‍होंने कहा कि घी से महंगा डीजल हो गया है. खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमत पर उन्‍होंने कहा कि करुआ तेल (सरसों का तेल) के बिना लोग तरकारी कैसे बनाएंगे? राजद प्रमुख ने कहा था कि डीजल की कीमत में वृद्धि का असर अन्‍य चीजों पर पड़ रहा है. डीजल महंगी होने के कारण ट्रक से ढुलाई में ज्‍यादा खर्च हो रहा है.

ये भी पढ़े : स्पाइसजेट का ‘नो क्रैकर्स’ का फर्जी पोस्टर हो रहा है वायरल, जानें सच्चाई

लालू यादव ने कुछ दिनों पहले ट्विटर पर एक अखबार की कटिंग पोस्ट करते हुए सवाल उठाया था. लालू प्रसाद यादव ने पूछा था, ‘ऐ महंगाई, तुम डबल इंजन सरकार की क्या लगती हो?’ उन्होंने कहा था कि गैस, तेल, पेट्रोल-डीजल, सब्जी सब महंगा कर ये सरकार आम आदमी को लूट रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *