आज दुर्गा अष्टमी पर भेजे माता रानी के SMS, हर कोई कहेगा ‘जय माता दी’

0

9 अप्रैल का दिन धार्मिक दृष्टि से विशेष है. आज दुर्गा अष्टमी है. इस दिन अपनों को इन मैसेज और इमेज को भेज कर कहें, हैप्पी दुर्गा अष्टमी.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : चैत्र नवरात्रि का पर्व चल रहा है. पंचांग के अनुसार 9 अप्रैल 2022, शनिवार को चैत्र मास की शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है. इसे दुर्गा अष्टमी भी कहा जाता है. शनिवार को नवरात्रि का आठवां दिन भी है. इस दिन महागौरी माता की पूजा की जाती है. मां की भक्ती में डूब भक्त इस दिन मां की उपासना करने के साथ ही अपने चाहने वालों को शुभकामना संदेश भी भेज
सकते हैं. यहां हम आपके लिए हैं चुनिंदा मैसेज और इमेज-

हमको था इंतजार वो घड़ी आ गई
होकर सिंह पर सवार माता रानी आ गई
होगी अब मन की हर मुराद पूरी
भरने सारे दुःख माता अपने द्वार आ गई.
‘दुर्गा अष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं’

आया है मां दुर्गा का त्यौहार
माँ आप और आपके परिवार
पर सदा अपनी कृपा बनाये रखे
यही है दुआ हमारी
आपको दुर्गा अष्टमी के पावन अवसर पर
बहुत बहुत बधाई.

 संपूर्ण देश में चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri 2022) का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस दौरान मां दुर्गा के 9 स्वरूपों की पूजा की जाती है । नवरात्रि की अष्टमी, नवमी को कन्या भोज किया जाता है। कई लोग सप्तमी तक व्रत रखते हैं और अष्टमी पूजन करते हैं. वहीं, कुछ लोग अष्टमी तिथि तक व्रत रखकर नवमी पूजते हैं. लेकिन इस बार लोगों को अष्टमी और नवमी पूजते हैं. लेकिन इस बार लोगों को अष्टमी और नवमी तिथि को लेकर काफी कंफ्यूजन रहती है. तो आइए जानते हैं कब है अष्टमी तिथि. साथ ही जानिए कन्या पूजन का शुभ लेकिन इस बार लोगों को अष्टमी और नवमी तिथि को लेकर काफी कंफ्यूजन रहती है. तो आइए जानते हैं कब है अष्टमी तिथि. साथ ही जानिए कन्या पूजन का शुभ मुहूर्त जाने ।

यह भी पढ़ें : राहुल तेवतिया की विस्फोटक पारी के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने की तारीफ 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *