रूस के सैनिक ना करें बलात्कार इसलियें यूक्रेन में जबरन कटवाए जा रहे लड़कियों के बाल

 यूक्रेन की राजधानी कीव से 50 मील दूर इवानकीव में लड़कियां के जबरदस्ती बाल कटवाए जा रहे हैं, ताकि रूस के जवान उनके साथ बलात्कार न करें

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : रूस और यूक्रेन के युद्ध को 40 दिन से भी ज्यादा समय हो चुका है. रूस का पिछले कुछ दिनों में बर्बर चेहरा सामने आया है. उसने यूक्रेन के शहरों में हमले तेज कर दिए हैं. लड़कियों पर भी अत्याचार की खबरें हैं. इस बीच यूक्रेन की राजधानी कीव से 50 मील दूर इवानकीव में लड़कियां के जबरदस्ती बाल कटवाए जा रहे हैं, ताकि रूस के जवान उनके साथ बलात्कार न करें. शहर की डिप्टी मेयर मैरीना बेसचस्ना ने कहा, लड़कियों के बाल इसलिए कटवाए जा रहे हैं ताकि वे कम आकर्षक लगें और रूस के सैनिक उनके साथ रेप ना करें.

बेसचस्ना ने रूस के सैनिकों की बर्बरता के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा कि इस इलाके के एक गांव की दो बहनों के साथ बलात्कार किया गया. उन्होंने कहा कि दोनों बहनों को बेसमेंट से उनके बालों को पकड़कर निकाला गया था. 

आईटीवी न्यूज ने  बेसचस्ना के हवाले से कहा, ‘महिलाओं को उनके बाल पकड़कर बेसमेंट से निकाला गया ताकि वे उन्हें गाली दे सकें. लड़कियों ने अब अपने बाल छोटे कराने शुरू कर दिए हैं, ताकि वे कम आकर्षक लगें और कोई उन्हें ना देखे.’ उन्होंने आगे कहा, ‘एक गांव में ऐसा मामला सामने आया था, जिसमें एक गांव में दो बहनों (15 और 16 साल की) के साथ रेप किया गया.’

ये भी पढ़ें : आम आदमी पार्टी के कई नेता BJP में हुए शामिल, केजरीवाल बोले- ये जनता से डरते हैं मुझसे नहीं

24 फरवरी से रूस के आक्रमण के बाद से यूक्रेन और पश्चिमी देशों के अधिकारी लगातार रूस पर बर्बरता का आरोप लगा रहे हैं. करीब 40 लाख लोग यूक्रेन छोड़कर दूसरे देशों में शरणार्थी बनने पर मजबूर हैं.  यूक्रेन की राजधानी कीव के आसपास के कस्बों में कुछ सबसे भयानक सबूत मिले हैं, जहां से हाल के दिनों में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सेना वापस आ गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *