ज्वैलरी शॉप में हुई चोरी के चोर गिरफ्तार

news jungal desk kanpur – कानपुर के नवाबगंज के पुष्पलता ज्वैलरी शॉप में हुई 9 लाख की चोरी का गुरुवार को डीसीपी वेस्ट बीबीजीटीएस मूर्ति ने खुलासा कर दिया। घुमंतू गैंग ने रेकी करने के बाद ज्वैलरी शॉप में सेंधमारी करके चोरी की थी। पुलिस ने महिला समेत चार शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही चोरी का पूरा माल भी बरामद कर लिया।

मोबाइल और CCTV फुटेज से गैंग तक पहुंची पुलिस

डीसीपी वेस्ट बीबीजीटीएस मूर्ति ने खुलासा करते हुए बताया कि नवाबगंज थानाक्षेत्र के मैनावती मार्गï अमरूद मंडी के पास राजू गुप्ता की ज्वैलरी शॉप में चोरी हुई थी। बीते छह जनवरी को चोर उनकी छत से होते हुए दुकान में पहुंचे और दुकान की खिडक़ी काट कर करीब 9 लाख रुपये के सोने, चांदी के जेवरात चोरी कर ले गए थे। डीसीपी वेस्ट ने बताया कि चोरी गए एक मोबाइल और सीसीटीवी फुटेज की मदद से उनकी एसओजी टीम ने बुधवार को चार शातिर चोरों को बिठूर रोड गंगाबैराज से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में शातिरों ने अपना नाम मूलरूप से एटा सकीट के चुन्नीपुर निवासी दलवीर सिंह उसकी पत्नी व उनके साथी कासगंज, सिद्घपुरा नगला निवासी सुमित कुमार उर्फ सुरेंद्र और अजब सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से चोरी का लगभग पूरा माल भी बरामद कर लिया।

see also-टीम इंडिया के चार खिलाड़ी कोरोना संक्रमित , केएल राहुल टीम में अब भी नहीं

दुकान पर खरीददारी के बहाने की थी रेकी

डीसीपी वेस्ट ने बताया कि शातिर घुमंतू गैंग के चोरों ने पहले दुकान पर खरीददारी के बहाने रेकी की थी। कई दिनों तक रेकी करने के बाद चोरी की वारदात को अंजाम दिया और उसी मकान में रहने वाले मालिक को भनक भी नहीं लगी। पुलिस टीम की कड़ी मेहनत से चार शातिर चोरों की गिरफ्तारी के साथ ही चोरी हो गया पूरा माल भी बरामद हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *