यूपी रोडवेज 350 अतिरक्‍त बस चलाएगा त्‍यौहार में लोगों को राहत देने के लिए 

0

उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) की ओर से त्यौहारी सीजन में 200 अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी. इसके बाद भी भीड़ रहती है तो 150 और बसें चलाई जाएंगी. इस तरह कुल मिलाकर 350 बसें चलाई जाएंगी. इनमें से अधिकतर बसें पूर्वांचल एवं उत्तराखंड के लिए भी चलेंगी।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : दिवाली के आसपास सभी ट्रेनें फुल हो चुकी हैं । त्‍यौहार पर घर जाने की तैयारी कर रहे लोग परेशान हैं हालांकि रेलवे भी स्‍पेशल ट्रेन चला सकता है । लेकिन अगर इन ट्रेनों में सीट न मिल पाए और आपको यूपी में कहीं जाना है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है । उत्‍तर प्रदेश परिवहन NCR के गाजियाबाद से 350 अतिरिक्‍त बसें चलाने की तैयारी कर रहा है । और लोग इन बसों से अपने घर जा सकेंगे आराम से ।

उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) की ओर से त्यौहारी सीजन में 200 अतिरिक्त बसें चलगे । इसके बाद भी भीड़ रहती है तो 150 और बसें और चलाई जाएंगी । इस तरह कुल मिलाकर 350 बसें चलेगी । इनमें से अधिकतर बसें पूर्वांचल एवं उत्तराखंड के लिए भी चलेंगी । अतिरिक्त बसों से दिवाली, भैयादूज व छठ पूजा पर घर जाने वाले लोगों को राहत मिल सकती है ।   इसमें साधारण और एसी बसें शामिल भी होगी ।

क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि बसों का संचालन दिल्ली के आनंद विहार, कश्मीरी गेट और गाजियाबाद के कौशांबी से शुरू किया जाएगा । लंबी दूरी मसलन पूर्वांचल एवं उत्तराखंड के लिए जहां अतिरिक्‍त बसों को लगाया गया है, वहीं कम दूरी की बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे ।

जिस रूट पर मांग अधिक, उस रूट पर चलेंगी ये बसें

बसों को ऑन डिमांड लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, एटा, मैनपुरी, अलीगढ़, बरेली, आगरा, मुरादाबाद, प्रयागराज आदि रूटों पर चलाया जाएगा । और लखनऊ, कानपुर, फैजाबाद, देहरादून, ऋषिकेश पर चलने वाली बसों को सवारी उतारने के बाद तुरंत वापस आने के निर्देश है । जिससे ज्यादा से ज्यादा फेरे लगाए जा सकें । एक बार में हर डिपो पर 25 बसें तैयार रहेंगी । जरूरत पड़ने पर बसों का संचालन किया जाएग ।

यह भी पढ़े- मुलायम सिंह यादव के लिए प्रदेश भर में दुआओं का दौर जारी, हालत स्थिर

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed