रूस व यूक्रेन के बीच नौवें दिन भी जंग जारी, PM मोदी कर रहे अहम बैठक

सुबह न्यूक्लियर पावर प्लांट में आग लग गई थी. हालांकि उसे बुझा दिया गया. इधर, यूक्रेन संकट को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अहम समीक्षा बैठक कर रहे हैं.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : यूक्रेन पर नौवें दिन भी रूस की तरफ से लगातार बमबारी की जा रही है. वहां पर सुबह न्यूक्लियर पावर प्लांट में आग लग गई थी. हालांकि उसे बुझा दिया गया. इसके बाद आईएईए समेत समेत दुनियभर के देशों ने रूस के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की तो वहीं ब्रिटेन ने यूएनएससी की आपात बैठक बुलाई. इस बीच, यूक्रेन में एक और भारतीय छात्र को गोली लगने की खबर शुक्रवार को सामने आई. केन्द्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री वी. के. सिंह ने इसकी जानकारी दी. इधर, यूक्रेन संकट और वहां पर बने ताजा हालात को लेकल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अहम समीक्षा बैठक कर रहे हैं.

कीव से आ रहे एक छात्र को गोली लगी- वीके सिंह

यूक्रेन के पड़ोसी देश पोलैंड में मौजूद केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह ने कहा है कि आज ख़बर मिली कि कीव से आ रहे एक छात्र को गोली लग गई और उसे बीच रास्ते से ही वापस कीव ले जाया गया. हम कम से कम नुकसान में ज़्यादा से ज़्यादा बच्चों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं.

वीके सिंह ने बताया कि अभी 1600-1700 बच्चों को भारत भेजना है. पिछले तीन दिनों में सात फ्लाइट में लगभग 1400 बच्चे गए हैं. कुछ बच्चे अपने जरिए से वॉरसॉ पहुंचे थे और उन्होंने अपने रिश्तेदारों के साथ रुकने का फैसला किया है. वह पोलैंड में सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि हम कल कुल 5 फ्लाइट निकालेंगे, जिसमें हम 800-900 बच्चों को भारत भेंजेंगे. हमने बच्चों के रुकने के लिए यहां अस्थायी व्यवस्था बनाई है.

ये भी पढ़ें : देश में कोरोना केस तेजी से कम हो रहे हैं , स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया तीसरी लहर का असर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *