दिल्ली पुलिस-CAPF में सब-इंस्पेक्टर की भर्ती प्रक्रिया कल से शुरू, छात्र इतने पदों पर कर सकते है आवेदन…

SSC ने सब-इंस्पेक्टर दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (एसएससी दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ एसआई) की भर्ती परीक्षा 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। छात्र 15 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

News jungal desk:  कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सब-इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर इन रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अगस्त (रात 11.00 बजे तक) तक की है।

SSC कैलेंडर 2023-24 के अनुसार एसएससी सीपीओ भर्ती की अधिसूचना 22 जुलाई 2023 को जारी हुई है। इसके साथ ही आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। यह दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सब-इंस्पेक्टर पदों के लिए है। स्नातक उम्मीदवार दिल्ली पुलिस में उप-निरीक्षक (कार्यकारी) और सीएपीएफ में उप-निरीक्षक (जीडी) के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

रिक्त पदों का विवरण

SSC भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 1876 रिक्तियों को भरना है, जिनमें से 109 रिक्तियां दिल्ली पुलिस में पुरुष उम्मीदवारों के लिए हैं, 53 रिक्तियां दिल्ली पुलिस में महिला एसआई उम्मीदवारों के लिए हैं और शेष 1714 रिक्तियां केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में एसआई उम्मीदवारों के लिए हैं। भर्ती परीक्षा अस्थायी रूप से अक्तूबर, 2023 में आयोजित होने वाली है।

Read also: मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा की बर्खास्तगी को CM गहलोत ने बताया पार्टी का अंदरूनी मामला..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *