क्या 10 फरवरी को तेजस्वी को सौंपी जाएगी RJD की कमान ?

0

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर:-बिहार की राजधानी पटना स्थित आरजेडी RJD कार्यालय में 10 फरवरी को पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होनी है. ऐसी चर्चा है कि बैठक में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को पार्टी का अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की घोषणा की जाएगी. हालांकि, इस संबंध में जब शुक्रवार को पार्टी प्रमुख लालू यादव (Lalu Yadav) से पूछा गया तो उन्होंने साफ तौर पर इस बात को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि मूर्ख हैं वे लोग जो इस प्रकार की चर्चा कर रहे हैं. आने वाले दिनों में क्या होगा, क्या नहीं होगा, यह सब पहले ही लोग तय कर रहे हैं. केवल मूर्ख लोग इस बात को फैला रहे हैं.

अकेले एमएलसी चुनाव लड़ेगी आरजेडी

वहीं, बैठक में शामिल होने के संबंध में उन्होंने कहा कि उनकी तबीयत खराब है. वे एम्स से अपना चेकअप करा कर आ रहे हैं. अगर वह स्वस्थ रहेंगे तो 10 फरवरी को फिजिकल रूप से पटना में आरजेडी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शिरकत करेंगे, नहीं तो वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे. 

एमएलसी चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने साफ तौर पर कह दिया कि आरजेडी और कांग्रेस का बिहार में गठबंधन अब नहीं रहेगा. सिर्फ केंद्र में आरजेडी और कांग्रेस साथ है, बिहार में नहीं. बिहार में एमएलसी चुनाव आरजेडी अकेले ही लड़ेगी.

नहीं मिलने वाला विशेष राज्य का दर्जा

इधर, जेडीयू (JDU) द्वारा विशेष राज्य का दर्जा मांगे जाने के संबंध में उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और मोदी नहीं चाहते कि बिहार को विशेष राज्य दर्जा मिले. नीतीश कुमार ने कहा था कि जो हमें विशेष राज्य का दर्जा देंगे, हम उनके साथ चले जाएंगे. चले तो गए लेकिन दर्जा नहीं मिला. वहीं, आरआरबी एनटीपीसी छात्रों के ऊपर हुए लाठीचार्ज पर लालू यादव ने कहा कि लड़कों के साथ गलत हुआ है. बहाली प्रक्रिया में जमकर धांधली हुई है.

यह भी पढ़ें:-उज्जैन संभाग में नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लक्षण बिल्कुल अलग

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed