IND vs AUS: ड्रेसिंग रूम में सिसक सिसक कर रोई टीम इंडिया, कोच राहुल द्रविड़ ने बताई दास्तां…

ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों को रोते टूटते देख टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ खुद को रोक नहीं पाए। उन्होंने इस बात जिक्र प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी किया। 

News jungal desk: रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा। आपको बता दे कि ऑस्ट्रेलिया इसी के साथ छठी बार वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने में कामयाब रही। 2013 के बाद से टीम इंडिया ने एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है और अब यह इंतजार और भी लंबा हो गया है। फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद स्टेडियम में मौजूद फैंस से लेकर मैदान में मौजूद भारतीय खिलाड़ी भी मायूस हो गए। इसके साथ ही टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज मैदान पर ही सिसक सिसक कर रोने लगे। उन्हें जसप्रीत बुमराह ने संभाला। 

ड्रेसिंग रूम में सिसक सिसक कर रोटीम इंडिया
आपको बता दे कि केवल सिराज ही नहीं बल्कि टीम के अन्य खिलाड़ी भी मैदान पर अपने आंसुओं को छिपाते दिखे, लेकिन ड्रेसिंग रूम में ये सभी खुद को रोक नहीं पाए। ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों को रोते टूटते देख टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ खुद को रोक नहीं पाए। उन्होंने इस बात जिक्र एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी किया। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होने कहा, ‘हां बिलकुल, वह सब निराश है। ड्रेसिंग रूम में कई खिलाड़ी मायूस हैं। ड्रेसिंग रूम में सब इमोशनल थे। एक कोच के तौर पर मेरे लिए इसे देखना बहुत मुश्किल था। मैं जानता हूं कि इन लोगों ने कितनी मेहनत की थी। उनके योगदान और बलिदानों के बारे में मुझे भलीभांति मालूम है।’

उन्होंने आगे कहा, हमने पिछले महीने कितनी मेहनत की, ‘किस तरह का क्रिकेट खेला, यह सबने देखा। यह खेल है और खेल में ऐसा होता है। यह हो सकता है कि आज बेहतर टीम जीत गई, लेकिन कल सुबह सूरज निकलेगा और हम अपनी गलतियों से सीखेंगे और फिर से आगे बढ़ेंगे, जैसा कि हर कोई करता है। अगर आप खुद को दांव पर नहीं लगाते हैं तो आप महान ऊंचाईयों का अनुभव नहीं कर पाएंगे। इससे आप नहीं सीख पाएंगे।’

टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में सभी ग्रुप मुकाबलों को जीतते हुए सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पहुंची थी। यह वही टीम थी जिसने इस टूर्नामेंट के अपने पहले ग्रुप मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराई थी, लेकिन फाइनल मुकाबले में उन्हें ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा। 

Read also: अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज वेब सीरीज की दुनिया में कदम रखने को तैयार…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *