टीम इंडिया की हार से निराश हुए माही, मैच से पहले विराट से बात कर दिया था गुरुमंत्र….

किक्रेट वर्ल्ड कप का फाइनल मैच शुरू होते ही कमरे में कैद धोनी प्रारंभिक तीन विकेट गिरने के बाद कुछ देर बाहर आए। इस दौरान वह परेशान भी दिखे। कुछ देर बाद माही फिर कमरे में जाकर टीवी देखने लगे।

News jungal desk: वर्ष 2011 में भारत को वर्ल्ड कप दिलाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी उर्फ माही ने रविवार को फाइनल मुकाबले से ठीक पहले विराट कोहली से विभिन्न पहलुओं पर काफी देर बातचीत की। करीब 30 मिनट से अधिक समय तक हुई वार्ता में उन्होंने कोहली को गुरुमंत्र भी दिया। जिसके बाद वह मैच देखने लगे। हालांकि प्रारंभिक विकेट गिरने पर वह कुछ देर बाहर भी आए। लेकिन कुछ देर बाद में वह फिर कमरे में मैच देखने चले गए।

मौजूदा गार्ड व अन्य ने बताया कि मैच के दौरान अक्सर वह अकेले ही रहना पसन्द करते हैं। और फाइनल मुकाबले में किसी को भी डिस्टर्ब करने की मनाही रही।

शनिवार रात 12 बजे केक काटकर उन्होंने पत्नी साक्षी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। अक्सर पत्नी व परिजनों के साथ रहने वाले माही ने इस अवसर पर उनके साथ आई सुरक्षा टीम व अन्य को भी सामूहिक भोज दिया। रविवार सुबह से वह फाइनल मुकाबले को लेकर काफी उत्सुक थे। सुरक्षा सूत्र बताते हैं कि मुकाबले को लेकर उन्होंने कई लोगों से बात भी की। मुख्य रूप से फाइनल से ठीक पहले विराट कोहली से अकेले में करीब 35 मिनट बात की। बताया जा रहा है कि उन्होंने अपने क्रिकेट अनुभव, कप्तानी व पिच से संंबंधित गहन चर्चा कर उन्हें जीत का गुरुमंत्र भी दिया। 

मैच की शुरुआत से कमरे में कैद धोनी प्रारंभिक तीन विकेट गिरने के बाद कुछ देर बाहर आए। इस दौरान वह परेशान भी दिख रहे थे। लेकिन पत्नी व अन्य पारिवारिक सदस्य उन्हें समझाते देखे गए। कुछ देर बाद माही फिर कमरे में जाकर टीवी देखने लगे। शनिवार को भी उनके कुछ परिजन नगर भ्रमण को निकले थे, लेकिन माही मैच देखने में मशगूल रहे। 

Read also:  वर्ल्ड कप फाइनल में नही आमंत्रित किए गए कपिल देव, विपक्षी नेताओं ने कसा तंज…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *