लोन के बदले ठगने वाले 3500 ऐप्स को गूगल ने किया बैन, आप तो नहीं आए चपेट में? ऐसे बचें

लोन देने के नाम पर ठगी करने वाले 3500 ऐप्स को गूगल ने बंद कर दिया है. गूगल ने 1.73 लाख बैड अकाउंट्स को भी बैन कर दिया है.

News Jungal Desk: Google ने लोन देने के नाम पर ठगी करने वाले 3500 ऐप्स को 2022 में प्ले स्टोर से हटाया है. इसके साथ ही गूगल ने 14.3 लाख से ज्यादा ऐसे ऐप्स को प्ले स्टोर से हटा दिया है जो नियमों का पालन नहीं कर रहे थे. गूगल ने बताया कि उसने 1.73 लाख बैड अकाउंट्स पर भी बैन लगाया है. गूगल ने बताया कि इन ऐप्स ने 16 हजार 350 करोड़ रूपयों की ठगी की है.

गूगल ने एक स्टेटमेंट में बताया, “भारत में 2022 में हमने पर्सनल लोन देने के नाम पर ठगी करने वाले 3500 ऐप्स को रिव्यू किया और उनके खिलाफ कड़ा ऐक्शन लेते हुए उन्हें प्ले स्टोर से हटा दिया है. ये ऐप्स गूगल प्ले स्टोर के नियमों का उल्लंघन कर रहे थे. हमारी कोशिश है कि हम अपनी पॉलिसीज़ को अपडेट करते रहें और अपने रिव्यू प्रोसेस को पहले से बेहतर बनाएं.”

अब आएगा प्राइवेसी सैंडबॉक्स

गूगल ने यह भी बताया कि वो एक Privacy Sandbox लाने की तैयारी में है. प्राइवेसी सैंडबॉक्स ऐसी टेक्नोलॉजी है जिसमें ऑनलाइन प्लैटफॉर्म्स पर यूजर्स की प्राइवेसी सुरक्षित रखी जाती है, वहीं कंपनीज़ और डेवलपर्स आसानी से अपने डिजिटल बिजनेस को डेवलप कर सकते हैं. प्राइवेसी सैंडबॉक्स अलग-अलग ऐप्स और साइट्स के जरिए होने वाली ट्रैकिंग को कम करने में भी मदद करता है.

Read also: सूरज पंचोली को बड़ी राहत, CBI कोर्ट ने जिया खान सुसाइड केस में किया बरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *