सूर्यकुमार यादव ने रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र के खिलाफ तूफानी पारी खेली

सूर्यकुमार यादव को एक दिन पहले ही श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज के लिए भारतीय टीम का उप-कप्तान बनाया गया था और उसके अगले ही दिन इस बैटर ने रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए शानदार पारी खेली. सूर्यकुमार शतक से 5 रन से चूक गए. लेकिन, मुंबई को संकट से उबारने में जरूर सफल रहे ।

न्यूज जंगल स्पोर्ट्स डेस्क : इस साल अगर किसी एक बैटर ने अपने खेल से सबसे ज्यादा प्रभावित किया तो वो सूर्यकुमार यादव हैं । और कम से कम टी20 में तो उनकी बैटिंग ने सबको अपना मुरीद बना लिया था सूर्यकुमार ने पिछले साल ही इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था और एक साल के भीतर ही वो टी20 के नंबर- एक बैटर बन गए थे 2022 अब खत्म होने को है और वो टी20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले पायदान पर हैं । और उन्होंने इस साल 31 मैच में 46.56 की औसत और 187 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 1164 रन बनाए है और वो इस साल टी20 में एक हजार रन बनाने वाले इकलौते बैटर बने हैं । सूर्यकुमार यादव को इसी प्रदर्शन का एक दिन पहले इनाम मिला है । और उन्हें श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने होने वाली 3 टी20 की सीरीज के लिए भारतीय टीम का उप-कप्तान बनाया गया है ।

टीम इंडिया की उप-कप्तानी मिलते ही सूर्यकुमार का बल्ला चमका और वो इस समय मुंबई की तरफ से रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं और उन्होंने सौराष्ट्र के खिलाफ 107 गेंद में 95 रन की तूफानी पारी । सूर्यकुमार ने टी20 के अंदाज में बल्लेबाजी की और सौराष्ट्र के हर गेंदबाज की क्लास लगाई है । सूर्यकुमार की यह पारी ऐसे वक्त पर आई,जब मुंबई की टीम मुश्किल में थी । सौराष्ट्र के पहली पारी में 289 रन के जवाब में मुंबई ने तीन ओवर के भीतर ही 2 विकेट गंवा दिए थे ।

मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (4) और यशस्वी जायसवाल(2) रन बनाकर आउट हो गए थे । कप्तान अजिंक्य रहाणे भी 24 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए थे । और इसके बाद, सूर्यकुमार मुंबई के लिए संकटमोचक बने और उन्होंने सरफराज खान के साथ चौथे विकेट के लिए 92 रन जोड़े और टीम को  150 रन के पार पहुंचाया था ।

सूर्यकुमार ने अपनी 95 रन की पारी में 14 चौके और 1 छक्का लगाया. इससे पहले, उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ 90 रन की भी पारी खेली है ।

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर के मुद्दों पर अमित शाह करेगे उच्च स्तरीय बैठक,NSA सहित कई अधिकारी होगें शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *