गंगाजल के अचूक उपाय,आर्थिक तंगी से लेकर वास्तु दोष तक ,हर परेशानी होगी दूर

गंगा जल का हिंदू धर्म में बहुत महत्व है. इसके स्पर्श मात्र से सारे क्लेश और पाप दूर हो जाते हैं. मां गंगा का जल बेहद पवित्र होता है ये जिस स्थान पर होता है वहां हमेशा सकारात्मकता का संचार होता है. ज्योतिष शास्त्र में गंगा जल के कई सारे उपाय बताए गए हैं जिनके इस्तेमाल से व्यक्ति के जीवन की सारी समस्या दूर हो जाती है ।

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क : सनातन धर्म में गंगा नदी को मां का दर्जा प्राप्त हुआ है । और भारत की पवित्र नदियों में मां गंगा भी एक पवित्र नदी है । मान्यताओं के अनुसार गंगा नदी में स्नान करने से सारे पाप धुल जाते हैं । और ऐसा कहा जाता है कि गंगा जल के स्पर्श मात्र से व्यक्ति को स्वर्ग की प्रप्ति होती है । और धार्मिक मान्यताओं के अनुसार गंगा जल इतना शक्तिशाली है कि जिस व्यक्ति से किसी भी तरह की भूल हुई हो तो इसके छिड़काव या फिर गंगा नदी में स्नान मात्र से उसके पाप नष्ट हो जाते हैं ।

सनातन धर्म गंगा जल का अत्यंत महत्व है. । औऱ मान्यता है कि जिस जगह गंगा जल होता है उस स्थान और उसके आस-पास के क्षेत्र में सकारात्मकता का वास होता है । और गंगा जल के कई ऐसे ज्योतिषीय उपाय हैं जिनके बारे में हमें पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा, ज्योतिष जानकार, बता रहे हैं ।

गंगा जल का छिड़काव
पंडित जी के मुताबिक यदि किसी व्यक्ति के घर में हमेशा अनबन या क्लेश भरा माहौल बना रहता है तो उसे अपने पूरे घर में पूजा के बाद गंगा जल का छिड़काव करना चाहिए और इससे घर का क्लेश भी दूर होगा साथ ही नकारात्मकता दूर होगी और सकारात्मकता का प्रवेश होता है ।

ग्रह दोष दूर करे
जो व्यक्ति ग्रह दोष से पीड़ित हैं उन्हें हर सोमवार भगवान शिव की पूजा के बाद उनका गंगा जल से अभिषेक करना चाहिए । और इससे उनको ग्रह दोष से निर्मित परेशानियों से छुटकारा मिलेगा और इसके अलावा शनिवार के दिन एक कलश में पानी लेकर उसमें थोड़ा सा गंगा जल मिला लें और अब इस जल को पीपल की जड़ों में चढ़ाएं. इससे आपको ग्रह दोष से उत्पन्न परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है ।

बुरी नजर से बचाए
घर में छोटे बच्चों को किसी की नजर लग गई है तो बच्चे पर गंगा जल के छींटे मारें । और इस उपाय से नजर दोष दूर हो जाएगा । और परंतु बच्चा ज्यादा रो रहा है या परेशान हो रहा है तो उसे तुरंत डॉक्टर को दिखाएं ।

सोने से पहले करें ये उपाय
सोने से पहले अपने बिस्तर पर गंगा जल का छिड़काव करें. इससे आपको अच्छी नींद आएगी साथ ही आपकी नींद बीच-बीच में टूटेगी भी नहीं और आपको बुरे सपने भी नहीं आएगे ।

यह भी पढ़ें : आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद की हत्या की रची साजिश, आरोपी ने जन्मदिन पर जहर देने की बनाई रणनीति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *