Supreme Court  : अगर मैं बुलडोजर चलाऊंगा तो 15 दिनों तक नहीं रुकूंगा,क्यों फूटा सुप्रीम कोर्ट का गुस्सा?

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस संजय किशन कौल ने कहा कि अब बर्दाश्त के बाहर हो रहा है. अगर मैं बुलडोजर चलाऊंगा तो अगले 15 दिनों तक नहीं रुकूंगा.

  News Jungal Desk : दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण और पराली जलाने के मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) आज काफी सख्त दिखी मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट Supreme Court ने केवल पंजाब सरकार को फटकार लगाई, बल्कि प्रदूषण और पराली की समस्या से निपटने के लिए सभी पक्षों को दिवाली से पहले बैठक करने का भी अल्टीमेटम दिया. प्रदूषण और पराली पर दिल्ली सरकार और पंजाब सरकार की दलीलों से नाराज ने सुप्रीम कोर्ट ने अहम टिप्पणी की. जस्टिस संजय किशन कौल ने कहा कि अगर मैं बुलडोजर चलाऊंगा तो अगले 15 दिनों तक नहीं रुकूंगा. हम चाहते हैं कि दिवाली की छुट्टियों से पहले सभी पक्ष मिलकर एक बैठक करें. हम इस समस्या का तत्काल समाधान चाहते हैं.

पराली जलाए जाने की घटना और प्रदूषण पर पंजाब सरकार ने कहा कि वह पराली जलाने की घटना को कम करने पर काम कर रहे हैं, वहीं दिल्ली सरकार ने भी ऐसा ही जवाब दिया था कि वह प्रदूषण कम करने पर काम कर रही है. इसी दलील से नाराज होकर सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस संजय किशन कौल ने बुलडोजर वाली टिप्पणी की. हालांकि, इस दौरान वह मुस्कुराते हुए भी नजर आए.

जस्टिस कौल ने दिल्ली सरकार से कहा कि अगर कुछ समस्या है तो उसपर आपको ध्यान देना होगा. इसके बाद याचिकाकर्ता के वकील विकास सिंह ने कहा कि खेतों में लगने वाली ये आग दिल्ली में पर्यावरण का संतुलन बिगाड़ देती है. इस पर जस्टिस कौल ने पंजाब सरकार से कहा कि आपको ये आग रोकनी होगी. आपके प्रशासन को करना ही होगा. स्थानीय एसएचओ को इसकी जिम्मेदारी दी जानी चाहिए. आज से ही उन्हें इस पर काम करना शुरू कर देना चाहिए.

यह भी पढ़े : घर पर तुलसी का पौधा कैसे उगाएं? जानें कितने प्रकार की होती हैं तुलसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *