चेहरे पर लगाएं ये सफेद चीज, फिर हर कोई पूछेगा खूबसूरती का ‘राज’

0

न्यूज जंगल डेस्क :— अगर आप भी कोमल, साफ और चमकती हुई स्किन पाना चाहती हैं तो फिटकरी (alum) का इस्तेमाल करें, बारिश के मौसम में स्किन पर पिंपल और मुंहासे (pimples) होना आम बात है, इन सबसे बचने के लिए स्किन की खास केयर करनी होती है, जिसमें फिटकरी (alum) आपकी मदद कर सकती है? ये स्किन (Skin ) को कई समस्याओं से बचाने में मदद करती है।

आप सीधे स्किन पर फिटकरी (alum) का इस्तेमाल कर सकती हैं, अगर चेहरे पर फिटकरी (alum) लगाना ही नहीं चाहते को इसके पानी से स्किन (Skin )को साफ करें? लिहाजा आपकी स्किन सुंदर (skin beautiful) और दमकने लगेगी? आइए नीचे चेहरे पर फिटकरी लगाने के फायदों के बारे में जानते हैं…?

चेहरे पर फिटकरी लगाने के जबरदस्त लाभ (Amazing benefits of applying alum on the face)

फायदा 1- स्किन को टाइट करती है फिटकरी Benefit 1- Alum tightens the skin

कम उम्र में ही आजकर चेहरे पर झुर्रियां और झाइयां दिखने लगती हैं? इसके पीछे उल्टा सीधा खानपान और गलत लाइफस्टाल एक वजह हो सकती है, इस समस्या से बचने में फिटकरी (alum) मदद करती है? जिन लोगों की त्वचा ढीली पड़ गई है, वे फिटकरी (alum) के पानी से चेहरा धोएं? इससे स्किन को टाइट करने में मदद मिलेगी? इसके अलावा गुलाब जल के साथ फिटकरी का पाउडर मिलाकर भी त्वचा पर इस्तेमाल (used) कर सकते हैं।

फायदा 2- कील-मुंहासे के दाग दूर करती है फिटकरी Benefit 2- Alum removes pimple marks

कई बार देखा जाता है, कि कील-मुंहासे ठीक तो हो जाते हैं, लेकिन अपनी निशानी छोड़ जाते हैं, तो स्किन की खूबसूरती को बिगाड़ देती है, अगर आप सही तरीके से फिटकरी के प्रयोग करें तो हर प्रकार के कील -मुहासों (pimples) के दाग और काले धब्बे ठीक होते हैं?इसके लिए फिटकरी (alum) के घोल को मुहासों (pimples) के दाग पर 20 मिनट तक लगाकर रखें और फिर साफ पानी से धुलें। ऐसा करने से सारे दाग ठीक होते हैं।

फायदा 3- चेहरे के दाग-धब्बे हटाएं Benefit 3- Remove facial spots

फिटकरी की मदद से आप चेहरे के दाग-धब्बे हटा सकती हैं. इसके लिए पानी में थोड़ी सी फिटकरी (alum) डालनी है और उसे पानी में अच्छी तरह घुल जाने तक मिलाना है, उसके बाद इस पानी (water ) से त्वचा को धो लेना है, आप चाहें तो नहाने समय भी पानी में फिटकरी (alum) डाल सकते हैं!

Disclaimer– खबर में दी गई जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है? हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी न्यूज जंगल news jungle की नहीं है? आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक (doctor) से जरूर संपर्क करें? हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

ये भी पढ़ें:जाने कौन है Mrs World 2022, जिन्होंने अपने नाम किया मिसेज वर्ल्ड 2022 का खिताब

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed