लखनऊ में काले बादल छाने की वजह से सुबह 8 बजे तक नहीं खिली धूप

UP Weather: लखनऊ के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के साथ ही पूर्वी हवाओं के मिलन के कारण हो रहा है. जो कि 20 मार्च तक निरंतर जारी रहेगा.

News jungal desk : फरवरी से ही तेज धूप का सामना कर रहे उत्तर प्रदेश के लोगों को अगले कुछ दिनों तक गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं और लखनऊ मौसम केंद्र की ओर से जारी किए गए अलर्ट के मुताबिक 20 मार्च तक लगातार उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश होने की संभावनाएं हैं।

लखनऊ के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के साथ ही पूर्वी हवाओं के मिलन के कारण हो रहा है । जो कि 20 मार्च तक निरंतर जारी रहेगा । और शुक्रवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश होगी । और इसके साथ ही 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवाएं चल सकती है ।

सुबह से ही काले बादल छाए हुए
बात करें उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की तो यहां पर सुबह से ही काले बादल छाए हुए हैं । ठंडी हवाएं चल रही है । मौसम बेहद सुहाना बना हुआ है और यही नहीं सुबह से ही लखनऊ में बादल भी गरज रहे हैं जिससे अच्छी बारिश आज लखनऊ में हो सकती है । शुक्रवार को यहां का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहेगा. मौसम बदलने के चलते लखनऊ में पिछले दिनों जहां अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस चला गया था. वहीं अब 5 डिग्री सेल्सियस तक घट गया है. जिससे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है।

दूसरे जिलों में भी घटा तापमान
मौसम में हुए इस बदलाव के चलते उत्तर प्रदेश के दूसरे जिलों में भी तापमान काफी गिर रहा है. बात करें आगरा की यहां का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहेगा जबकि मेरठ मुरादाबाद शाहजहांपुर हमीरपुर अयोध्या प्रयागराज बहराइच में तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से लेकर 34 डिग्री सेल्सियस तक रहने का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने जारी किया है. कानपुर शहर और इटावा में आज अच्छी बारिश होगी. इसके अलावा वाराणसी बीएचयू के क्षेत्र में भी बारिश होगी. बरेली में भी आज अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है.

Read also : हिमाचल विधान सभा बजट सत्र के तीसरे दिन विपक्ष का हाई वोल्टेज ड्रामा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *