हिमाचल विधान सभा बजट सत्र के तीसरे दिन विपक्ष का हाई वोल्टेज ड्रामा

हिमाचल विधान सभा बजट सत्र के तीसरे दिन सदन में काफी हंगामा होता रहा. मुख्य विपक्षी दल भाजपा के विधायक तालों वाली जंजीरें लेकर सदन में पहुंचे और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का घेराव किया. भाजपा ने 12 दिसंबर 2022 को एक अधिसूचना के तहत बंद किए गए संस्थानों का विरोध किया

News jungal desk : हिमाचल प्रदेश विधान सभा के बजट सत्र के तीसरे दिन सदन के अंदर व बाहर विपक्ष का हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला है । सदन में 2 दिन हंगामे के बाद विपक्षी दल भाजपा ने आज सदन में जाने से ही पहले अनोखे तरह से अपना विरोध दर्ज किया है । विपक्ष के सभी विधायक ताले वाली जंजीर लेकर विधानसभा पहुंचे और संस्थानों को ताले लगाने के खिलाफ नारेबाज़ी करी विधायकों ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू का घेराव भी किया गया है ।

इसी जंजीर के साथ विपक्ष सदन के अंदर गया व मुख्यमंत्री के चैंबर के बाहर नारेबाज़ी करी सदन में भी भाजपा ताले वाली जंजीर लेकर गए व हंगामा किया था । विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने बोला कि सुखविंदर सिंह सरकार ताले लगाने वाली सरकार बन गई है । लोक हित में खोले गए संस्थानों को बंद करने का विपक्ष लगातार विरोध करता कर रहा है । जिसको लेकर सात लाख हस्ताक्षर वाला ज्ञापन राज्यपाल को सौंपा गया है । जब तक सरकार अपने फैसला नहीं बदलती है । विपक्ष की तरफ से विरोध जारी रहेगा और सदन से भी विपक्ष ने वॉकआउट कर दिया था ।

बता दें कि भाजपा विधायकों ने अप्रैल 2022 के बाद खुले और स्तरोन्नत हुए 920 संस्थानों को बंद करने का विरोध करते हुए वीरभद्र सरकार के समय खुले संस्थानों को सुचारु तौर पर चलाने की बात कही है । उधर, कांग्रेस विधायकों ने पलटवार करते हुए बिना बजट प्रावधान किए संस्थान खोल कर राजनीतिक हित साधने का आरोप लगाया है । भाजपा विधायकों  ने 12 दिसंबर 2022 को एक अधिसूचना के तहत बंद किए गए संस्थानों का विरोध किया है ।

Read also : Cricket Stadium: वाराणसी के गंजारी में बनेगा मोटेरा जैसा क्रिकेट स्टेडियम, 24 को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *