Himanta Biswa: कांग्रेस है आज की मुगल, बंद करेंगे सारे मदरसे- हेमंत बिस्वा

Himanta Biswa Sarma on Madrasas: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने कहा क‍ि वह अब तक 600 से ज्‍यादा मदरसों को बंद कर चुके हैं और जल्दी ही राज्य में सारे मदरसे बंद कर देंगे। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस हमला बोलते हुए उसे वर्तमान मुगल बताया है।

असम (Assam) के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने एक बार फ‍िर कांग्रेस और कम्युनिस्टों पर जमकर हमला बोला है. सीएम ह‍िमंत ब‍िस्‍वा ने मदरसों की बंद करने की अपनी मुह‍िम को एक बार फ‍िर हवा देते हुए ऐलान क‍िया है क‍ि वह अब तक 600 से ज्‍यादा मदरसों को बंद कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि उनका संकल्‍प प्रदेश के सभी मदरसों पर ताला लगाने का है. लोगों को श‍िक्षा के ल‍िए मदरसे नहीं बल्‍क‍ि स्‍कूल, कॉलेज और यून‍िवर्सिटीज की जरूरत है.

बांग्‍लादेश‍ियों पर हमला बोलते हुए कहा क‍ि ये लोग असम में आकर हमारी सभ्यता और संस्कृति के लिए खतरा पैदा करते हैं. सीएम ह‍िमंत ब‍िस्‍वा सरमा ने कर्नाटक (Karnataka Assembly Election) के बेलगावी (Belagavi) में गुरुवार को भाजपा (BJP) की विजय संकल्प यात्रा (Vijay Sankalp Yatra) को संबोधित करते हुए यह सब बातें कही.

इस बीच देखा जाए तो असम के मुख्यमंत्री ने 2020 में एक व‍िवादास्‍पद कानून को पेश क‍िया था. इस कानून के अंतर्गत सभी संचाल‍ित मदरसों को न‍ियम‍ित स्‍कूलों में तबदील किया जाना था जो‍क‍ि सामान्‍य श‍िक्षा देने का काम कर रहे हैं. जनवरी 2023 तक राज्‍य में पंजीकृत एवं अपंजीकृत मदरसों की संख्‍या 3,000 है.

बता दें क‍ि इस साल संभवत: मई माह में कर्नाटक व‍िधानसभा (Karnataka Assembly Election) के चुनाव होने हैं. इन चुनावों के मद्देनजर कर्नाटक में भाजपा (BJP) के द‍िग्गज नेताओं ने कमर कस ली है. उनके द्वारा लगातार जनसभाएं की जा रही हैं और जनता को लुभाने का प्रयास क‍िया जा रहा है.

इंड‍िया टुडे में प्रकाश‍ित खबर के मुताब‍िक सीएम हिमंत ब‍िस्‍वा सरमा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा क‍ि वह आज की नई मुगल (Mughal) पार्टी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस (Congress) दोबारा भारत को दुर्बल करने का प्रयास कर रही है. पहले मुगलों ने देश को दुर्बल किया था. कांग्रेस आज की नई मुगल पार्टी है. उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि जब राम मंदिर बनता है तो उनको आपत्ति होने लगती है. उन्होंने कांग्रेस से सवाल भी पूछा क‍ि क्‍या आप मुगलों के बच्चे हैं?

सीएम ने मदरसों पर दो टूक कहा क‍ि आज लोगों को मदरसों की नहीं स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों की जरूरत है. लेक‍िन कांग्रेस और कम्युनिस्ट द‍िखाना चाहते हैं क‍ि भारत का इतिहास बाबर, औरंगजेब और शाहजहां से ही है. उन्‍होंने कहा क‍ि भारत का इतिहास मुस्‍ल‍िम आक्रांताओं से नहीं, बल्कि छत्रपति शिवाजी महाराज, गुरु गोबिंद सिंह जैसे शूरवीरों से जाना जाता है.

Read also: लखनऊ में काले बादल छाने की वजह से सुबह 8 बजे तक नहीं खिली धूप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *