सड़क पर लग रही नौनिहालों की क्लास,सरकारी स्कूल पर आवारा गोवंशों का कब्जा

0

सरकार ने आवारा पशुओं के लिए व्यवस्था तो की है, लेकिन शायद जिला प्रशासन इन व्यवस्थाओं को हकीकत में अंजाम देने में असफल हो रहा है ।

 न्यूज जंगल उत्तर प्रदेश डेस्क : –सरकार ने आवारा पशुओं के लिए व्यवस्था तो करी है । और लेकिन शायद जिला प्रशासन इन व्यवस्थाओं को हकीकत में अंजाम देने में असफल हो रहा है । और इसीलिए आवारा पशुओं की फसल बर्बाद कर रहे हैं । मेरठ के फलावदा थाना क्षेत्र के पिलौना इलाके में बने प्राथमिक विद्यालय की ये तस्वीरें है । और जहां सर्दी की छुट्टियों के बाद जब स्कूल खुला तो सड़क पर क्लास लगी थी

अगर स्कूल में जानवर रहें और सड़क पर क्लास चले तो आपको कैसा लगेगा? और जी हां, ऐसा ही कुछ नजारा पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ में देखने को मिला है । और जहां स्कूल प्रांगण में जानवर टहल रहे थे और सड़क पर टीचर बच्चों को पढ़ा रही थी. दरअसल, पश्चिम उत्तर प्रदेश में आवारा पशु एक बड़ी समस्या बन चुके हैं । किसानों और ग्रामीणों ने आवारा पशुओं को कभी पंचायत भवन तो कभी स्कूलों में बांधना शुरू कर दिया है, ताकि उनकी फसल को नुकसान ना हो जाए ।

सरकार ने आवारा पशुओं के लिए व्यवस्था तो करी है । और शायद जिला प्रशासन इन व्यवस्थाओं को हकीकत में अंजाम देने में असफल हो रहा है । और इसीलिए आवारा पशुओं की फसल बर्बाद कर रहे हैं । और मेरठ के फलावदा थाना क्षेत्र के पिलौना इलाके में बने प्राथमिक विद्यालय की ये तस्वीरें है । और जहां सर्दी की छुट्टियों के बाद जब स्कूल खुला तो सड़क पर क्लास लगी है ।

यह भी पढ़ें :- Hapur Car Accident : तेज रफ्तार कार का कहर गहरे तालाब में गिरी कार ,चार युवकों की डूबकर मौत

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *