यूपी की मैनपुरी-रामपुर-खतौली तीनों सीटों पर सपा का जादू, बीजेपी की जेब खाली

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा, रामपुर और खतौली विधानसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी है. सूबे की दो सीटों पर सपा और एक सीट पर आरएलडी आगे चल रही है जबकि है जबकि बीजेपी तीनों ही सीटों पर पीछे चल रही है. यह बीजेपी के लिए सियासी तौर पर बड़ा झटका है.

News Jungal Election Desk : उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट और रामपुर व खतौली विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना शुरु है. मैनपुरी और रामपुर सीट पर सपा बढ़त बनाए हुए तो खतौली में बीजेपी यूपी की तीनों ही सीटों पर पीछे चल रही है. बीजेपी ने इन तीनों ही सीटों को जीतने के लिए पूरी ताकत झोक दी थी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर पार्टी के तमाम बड़े नेताओं ने डेरा जमाए रखा था. इसके बाद भी वह अपनी खतौली सीट गवांती हुई नजर आ रही है. 

मैनपुरी लोकसभा सीट

मैनपुरी लोकसभा सीट पर सपा प्रत्याशी डिंपल यादव काफी बढ़त बनाए हुए हैं तो बीजेपी प्रत्याशी रघुराज शाक्य पीछे चल रहे हैं. डिंपल अकेले जसवंतनगर विधानसभा सीट से ही 38 हजार से अधिक वोटों से आगे हैं. रघुराज शाक्य अपने बूथ धौलपुर खेड़ा से भी हार गए हैं.

खतौली सीट पर आरएलडी आगे

मुजफ्फरनगर जिले की खतौली सीट पर आरएलडी प्रत्याशी मदन भइया काफी बढ़त बनाए हुए हैं. मदन भैया को 19317 वोट मिले हैं तो बीजेपी बीजेपी प्रत्याशी राजकुमारी सैनी को 11470 वोट मिले हैं. इस तरह से आरएलडी करीब 7842 वोटों से आगे चल रही है. 

रामपुर सीट पर सपा आगे

रामपुर विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी आसिम राजा भी साढ़े तीन हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. बीजेपी प्रत्याशी आकाश सक्सेना पीछे चल इस सीट को जीतने के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत लगा दी थी और आजम खान के कई करीबी नेताओं को भी अपने साथ मिला लिया था. कांग्रेस के नेता नवाब काजिम अली भी बीजेपी को समर्थन कर रहे थे. इसके बावजूद बीजेपी पीछे चल रही है.

यूपी का उपचुनाव भले ही तीन सीटों के लिए हो, लेकिन इसके संदेश सूबे के सियासी भविष्य का फैसला करेंगे. इसे बीजेपी और सपा के लिए 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले का लिटमस टेस्ट माना जा रहा है. सपा के सबसे मजबूत दुर्ग माने जाने वाले मैनपुरी और रामपुर को ढहाकर बीजेपी यूपी फतह का संदेश देना चाहती है जबकि खतौली सीट पर बीजेपी को मात देने के लिए आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने चक्रव्यूह रचा है. 

यह भी पढ़े – MCD Result Live: एमसीडी में ‘आप’ को बहुमत, 134 सीटें जीतीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *