MCD Result Live: एमसीडी में ‘आप’ को बहुमत, 134 सीटें जीतीं

0

 दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों के नतीजे आज निकले । आम आदमी पार्टी ने बहुमत हासिल कर लिया है। आप के 134 उम्मीदवारों ने अब तक जीत दर्ज कर ली है। 104 सीटों पर भाजपा जीती है। कांग्रेस ने भी 9 सीटों पर जीत हासिल कर ली है। वहीं, तीन सीट पर निर्दलीय उम्मीदवारों का कब्जा किया। 

आप के खाते में 134 सीटें

News Jungal Election Desk : दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों के लिए मतगणना जारी है। आम आदमी पार्टी ने बहुमत हासिल कर लिया है। आप के 134 उम्मीदवारों ने अब तक जीत दर्ज कर ली है। 104 सीटों पर भाजपा जीती है। कांग्रेस ने भी नौ सीटों पर जीत हासिल कर ली है। वहीं, तीन सीट पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने कब्जा जमाया है।

निर्दलीय उम्मीदवार गजेंद्र दलाल चुनाव जीते

मुंडका वार्ड नंबर 35 से निर्दलीय उम्मीदवार गजेंद्र दलाल चुनाव जीते हैं भाजपा ने उम्मीदवारों की सूची जारी करने के दौरान इनको टिकट दिया था मगर नामांकन दाखिल करने के दिन उनका टिकट काट कर दूसरे उम्मीदवार को दे दिया इसके विरोध में यह निर्दलीय चुनाव लड़े 5 साल पहले यह इसी वार्ड से चुनाव लड़े थे मगर हार गए थे।

126 ईसापुर से निर्दलीय मीना कुमारी की जीत

वार्ड नंबर 126 ईसापुर से निर्दलीय मीना कुमारी जीती है यह पिछली बार नजफगढ़ वार्ड से निर्दलीय जीती थी मगर बाद में भाजपा में शामिल हो गई थी इस बार यह ईसापुर वार्ड से भाजपा का टिकट मांग रही थी मगर भाजपा ने इसको टिकट नहीं दिया।

180 के पार जाएगी आपःसौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि उनकी पार्टी 180 से पार जाएगी। आम आदमी पार्टी को एक तरफा जीत मिलेगी और उसका मेयर बनेगा। 180 के बाद कहां रुकेंगे रुझान.. कह नहीं सकते। पोस्टर बैलेट में सरकारी आदमी वोट डालता है। वह डरता भी है। सरकारी आदमी सोचता है कि कहीं कोई देख तो रहा है ।

यह भी पढ़े – Longewala Battle : 120 जवानों ने छुड़ा दिए थे पाकिस्तान के छक्के, जानिये इस हीरो की कहानी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed