हिमाचल में काॅग्रेस की सरकार बनती हुई नजर आ रही ,बीजेपी को लग सकता है झटका

0

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के आज वोटिंग जारी है . सभी 68 सीटों पर रुझान सामने आ गए हैं . हिमाचल में साढ़े ग्यारह बजे तक कांग्रेस 39 सीटों तो बीजेपी 26 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. हिमाचल में एक चरण में ही चुनाव हुआ था. सूबे में 12 नवंबर को मतदान हुआ था. यहां कुल 74.05 फीसदी लोगों ने वोटिंग की थी.

News Jungal Election Desk : हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के आज नतीजे घोषित हो जाएंगे. वोटों की गिनती शुरू है. सभी 68 सीटों पर रुझान सामने आ गए हैं.  हिमाचल में साढ़े ग्यारह बजे तक कांग्रेस 39 सीटों तो बीजेपी 26 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. यहां मंडी जिला की स‍िराज सीट से ह‍िमाचल के मुख्‍यमंत्री जय राम ठाकुर खुद चुनावी समर में उतरे हैं.हालांकि उन्होंने अपनी जीत दर्ज हो गई है. वह करीब 20 हजार वोटों से जीते हैं. अगर अंत तक यही रुझान रहा तो यह तय हो जाएगा कि हिमाचल ने विधानसभा चुनाव में अपने रिवाज को ही फॉलो किया है यहां हर पांच साल में सरकार बदल जाती है. बीजेपी ने इस बार बीजेपी ने लोगों से रिवाज बदलने की अपील की थी. हिमाचल में एक चरण में ही चुनाव हुआ था. सूबे में 12 नवंबर को मतदान हुआ था. यहां कुल 74.05 फीसदी लोगों ने वोटिंग की थी. करीब 10 हजार सुरक्षाकर्मियों, चुनाव अधिकारियों और अन्य सहायक कर्मचारियों की निगरानी में काउंटिंग हो रही है. पूरे राज्य में 59 स्थानों पर 68 केंद्र बनाए गए हैं.

 सीएम जयराम ठाकुर छठी बार जीते चुनाव

हिमाचल प्रदेश की सराज सीट पर से सीएम जयराम ठाकुर ने चुनाव लड़ा था. वे यहां 20 हजार से ज्यादा वोटों के साथ से जीत गए हैं. वह छठी बार चुनाव जीते ।  

यह भी पढ़े – यूपी की मैनपुरी-रामपुर-खतौली तीनों सीटों पर सपा का जादू, बीजेपी की जेब खाली

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed