राष्ट्रपिता की 154वीं जयंती पर विशेष अभियान ! 1अक्टूबर को श्रमदान कर ‘स्वच्छांजलि’ देगा प्रदेश…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 154वीं जयंती के एक दिन पहले यानी पहली अक्टूबर को सभी से एक घंटा स्वछता के लिए श्रमदान करने की अपील की है.

News Jungal Kanpur : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 154वीं जयंती के एक दिन पहले यानी पहली अक्टूबर को सभी से एक घंटा स्वछता के लिए श्रमदान करने की अपील की है. ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़ा के तहत समस्त नगरीय निकायों में 154 घंटे का सफाई अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान की सफलता में स्वच्छ सारथी क्लब को विकसित कर विश्ववविद्यालयों और विद्यालयों में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा.

बेसिक शिक्षा से लेकर माध्यमिक विद्यालयों के बच्चे निकालेंगे जागरूक रैली

सीएम योगी ने लोगों से श्रमदान से अपील कीः मुख्यमंत्री योगी Chief Minister Yogi आदित्यनाथ ने कहा कि हम राष्ट्रपिता बापू को उनकी जयंती की पूर्व संध्या पर ‘स्वच्छांजलि’ देंगे. हर प्रदेशवासी अपने आसपास के परिवेश में साफ-सफाई सुनिश्चित करने के लिए श्रमदान अवश्य करे. नगरीय निकायों और ग्राम पंचायतों में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. श्रमदान की सफलता के लिए शनिवार 30 सितम्बर को प्रदेश के सभी नगरीय निकायों, ग्राम पंचायतों, क्षेत्र पंचायतों, जिला पंचायतों की विशेष बैठक होंगी.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा के क्षेत्र में भी स्वच्छता अभियान को लेकर निर्देश दिए है, बेसिक शिक्षा से लेकर माध्यमिक विद्यालयों के बच्चों को भी प्रभातफेरी कचरा मुक्त भारत की परिकल्पना होगी साकार जागरूक रैली निकालने के लिए निर्देश दिया है.

यह भी पढ़े : पितरों को प्रसन्न करने के ये हैं खास उपाय, आएगी खुशहाली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *