विपक्ष पर CM Yogi का तंज, बोले- हम दोबारा सरकार बना कर आएंगे, लेकिन ये तय है कि…

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस पर तंज कसे. उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में राज्य में दंगे होते थे.

न्यूज़ जंगल डेस्क, कानपुर : उत्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन राज्य सरकार ने चालू वित्तीय वर्ष के लिए 8479.53 करोड़ रुपये का दूसरा अनुपूरक बजट पेश किया. राज्य सरकार ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के चार महीनों के लिए 1,68,903.23 करोड़ रुपये का लेखानुदान भी विधानसभा में प्रस्तुत किया. राज्य के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के बजट पेश करने के दौरान कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक विधानसभा अध्यक्ष के आसन के समक्ष आकर प्रदर्शन करने लगे. ये सभी लखीमपुर खीरी मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी की मांग कर रहे थे. इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस पर तंज कसे.

उन्होंने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि हम दोबारा सरकार बनाएंगे और तीसरी लहर को भी रोकेंगे. लेकिन यह तय है कि आप (विपक्ष) में से बहुत से लोग वापस नहीं आने वाले हैं.

 सीएम योगी (CM Yogi) ने विपक्षी दलों की तरफ इशारा करते हुए कहा, ”ये श्राप नहीं है…मैं शुभकामना देता हूं कि आप जहां बैठे हैं, वहीं बैठे (विपक्ष की तरफ) रहें और यहां के लोग ऐसे बैठे रहे हैं.” इस दौरान सदन में हंसी गूंज उठी.

उन्होंने कहा कि देश के अंदर सबसे ज्यादा कोरोना के टेस्ट यूपी में हो रहे हैं. सबका साथ सबका विकास के मंत्र के साथ सरकार काम कर रही है. सरकार ने फ्री इलाज और वैक्सीन दी है. आज प्रदेश में पीपीई किट बनाए जा रहे हैं. 18 करोड़ वैक्सीन अब तक यूपी दे चुका है. वैक्सीन को लेकर गलत प्रचार भी किया गया लेकिन पीएम और हमारी अपील के चलते लोगों ने बड़ी मात्रा में वैक्सीन ली.

ये भी पढ़ें : 10 दिन में 4 बार यूपी जाएंगे PM Modi, काशीवासियों को 1500 करोड़ की सौगात

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”हम लोग आने वाले चुनाव के लिए जनता के सामने जाने की तैयारी कर रहे हैं. ये अनुपूरक बजट 8 हजार 500 करोड़ का है.” 

उन्होंने कहा कि विपक्ष कहता है कि उत्तर प्रदेश में दंगे होते हैं, कोई सुरक्षा नहीं है. विकास में कोई रूची नहीं है. पहले यूपी में दंगे होते थे. इन 5 सालों में देश के अंदर एक भी दंगा नहीं हुआ है. यूपी को लेकर लोगों की धारणा बदली है. हम अपने कार्यों को लोगों तक पहुंचाने में सफल हुए हैं.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *