Delhi Mayor Election : मेयर चुनाव में AAP और BJP के पार्षदों के बीच जमकर हुआ हंगामा

0

मेयर चुनाव (Delhi Mayor Election) शुरू करने से पहले एलजी की ओर से न‍ियुक्‍त पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा पार्षदों को शपथ दिलाएंगी. इसके बाद मेयर चुनाव के लिए वोटिंग शुरू की जाएगी. मेयर चुनाव के लिए पार्षदों का सदन में पहुंचना शुरू हो गया है. भाजपा (BJP) और कांग्रेस के करीब-करीब सभी पार्षद पंहुच चुके हैं और चांदनी चौक से लोकसभा सांसद डॉ. हर्षवर्धन बतौर एमसीडी सदस्‍य सदन पहुंच गए हैं

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :- द‍िल्‍ली नगर न‍िगम (MCD) के मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के लिए चुनाव थोड़ी देर में शुरू होने जा रहा है । मेयर चुनाव शुरू करने से पहले एलजी की ओर से न‍ियुक्‍त पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा पार्षदों को शपथ दिलाएंगी और इसके बाद मेयर चुनाव के लिए वोटिंग शुरू करी जाएगी । मेयर चुनाव के लिए पार्षदों का सदन में पहुंचना शुरू हो गया है । और भाजपा और कांग्रेस के करीब-करीब सभी पार्षद पंहुच चुके हैं । और चांदनी चौक से लोकसभा सांसद डॉ. हर्षवर्धन भी बतौर एमसीडी सदस्‍य पहुंचे हैं ।

सदन में जबरदस्त हंगामा
दरअसल द‍िल्‍ली के उप-राज्‍यपाल की ओर से मनोनीत किए गए 10 एल्‍डरमैनों को पहले शपथ द‍िलाने के मामले पर आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने सदन में जमकर हंगामा करा है । और यह सभी मनोनीत पार्षद (एल्‍डरमैन) भाजपा नेता हैं । दोनों तरफ से सदन में नारेबाजी करी जा रही है । इसके चलते पार्षदों को शपथ द‍िलाने की कार्यवाही बाध‍ित हो रही है । कार्यवाही के सुचारू होने का इंतजार क‍िया जा रहा है ।

आप को बता दे कि आम आदमी पार्टी और बीजेपी, मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के लिए चुनावी मैदान में हैं. कांग्रेस वोटिंग में हिस्सा नहीं ले रही है । और आम आदमी पार्टी ने डॉ. शैली ओबेरॉय को मेयर और आले इकबाल को डिप्टी मेयर पद का उम्मीदवार बनाया गया है । और बीजेपी ने मेयर पद के लिए रेखा गुप्ता और डिप्टी मेयर के लिए कमल बागड़ी को उम्मीदवार के रूप में उतारा है ।

आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के चुनाव में ह‍िस्‍सा नहीं लेने के फैसले पर आरोप लगाते हुए बोला है कि बीजेपी और कांग्रेस के बीच डील हो गई है ।

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने बोला क‍ि ‘कांग्रेस और बीजेपी में डील हुई है । और कांग्रेस आज के चुनाव से बाहर रहेगी । और बदले में BJP ने कांग्रेस की पार्षद नाज़िया दानिश को हज समिति का सदस्य बनाया है । और कांग्रेस ने आज होने वाले चुनाव में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है । और ओखला के जाकिर नगर वार्ड से नाज़िया दानिश कांग्रेस की पार्षद हैं । कांग्रेस ने कल ही नाजिया दानिश को अपना नेता बनाया है ।

य़ह भी पढ़े :- सर्दी हो रही जानलेवा, भीषण ठंड में हार्ट और ब्रेन अटैक से 25 की मौत

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *