Shubman Gill Health Update: शुभमन गिल की सेहत में आया सुधार, पकिस्तान के खिलाफ खेल सकेंगे मैच…

शुभमन गिल डेंगू से पीड़ित होने के बाद चेन्नई में ही रुके हुए थे, हालाकि अब उनकी तबियत में सुधार आया है। आपको बता दे कि बीसीसीआई मेडिकल टीम की देखरेख में उनकी रिकवरी जारी रहेगी। ऐसे में उनके पाकिस्तान के खिलाफ मैच में खेलने की संभावना बनी हुई है।

News jungal desk: भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि भारत के स्टार ओपनर शुभमन गिल आज चेन्नई से अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे। बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में उनकी रिकवरी जारी रहेगी और के खिलाफ मैच में वह खेल सकते हैं। आपको बता दे कि गिल डेंगू से पीड़ित थे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में नहीं खेले थे। जिसके बाद वह इलाज के लिए चेन्नई में ही रुक गए थे और बाकी टीम अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के लिए दिल्ली रवाना हो गई थी। अब गिल अहमदाबाद में भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। यहां भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 14 अक्तूबर को खेलना है।

हालाकि बीसीसीआई की तरफ से गिल की सेहत को लेकर कोई अपडेट नहीं दिया गया है। जबकी मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि गिल आज अहमदाबाद पहुंच जाएंगे और बीसीसीआई मेडिकल टीम की देखरेख में उनकी रिकवरी जारी रहेगी। ऐसे में उनके पाकिस्तान के खिलाफ मैच में खेलने की संभावना बनी हुई है।

शुभमन गिल डेंगू से पीड़ित हुए थे और उनके शरीर में प्लेटलेट्स की संख्या एक लाख से भी कम होने पर एहतियातन उन्हें अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था। हालांकि, एक रात रुकने के बाद ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। अब गिल के लिए बड़ी चुनौती फिट होने की होगी। अहमदाबाद की गर्मी में वनडे मैच खेलने के लिए अच्छी फिटनेस की जरूरत होती है। फिटनेस कम होने पर गिल को लंबी पारी खेलने में मुश्किल आएगी।

आपको बता दे कि शुभमन गिल इस साल भारत के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 20 पारियों में 1230 रन बनाए हैं। उनका औसत 72.35 और स्ट्राइक रेट 105.03 का रहा है। वह इस साल वनडे में दोहरा शतक भी लगा चुके हैं। विश्व कप में शुभमन गिल भारत के लिए बेहद अहम बल्लेबाज हैं। उनका फिट होकर वापसी करना टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है। अहमदाबाद के मैदान में गिल का रिकॉर्ड शानदार है। ऐसे में उनका टीम में लौटना भारत के लिए बेहद सुखद पहलू होगा।

Read also: पीएफआई से जुड़े लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने बुधवार तड़के ताबड़तोड़ छापेमारी की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *