अजीत शर्मा की गद्दी संभालेंगे शकील अहमद खान,अजीत शर्मा की हुई छुट्टी! क्या है राजनीतिक मायने?

शनिवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से डॉक्टर शकील अहमद खान को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया. अब भागलपुर विधायक अजीत शर्मा की जगह डॉ शकील अहमद खान कांग्रेस विधायक दल के नए नेता होंगे.

  News Jungal Desk :- इस  वक्त बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है । जहां बिहार कांग्रेस में बड़ा फेरबदल किया है. मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से डॉक्टर शकील अहमद खान को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है । अब भागलपुर विधायक अजीत शर्मा की जगह डॉ शकील अहमद खान कांग्रेस विधायक दल के नए नेता होंगे । और पार्टी मुख्यालय सदाकत आश्रम में शनिवार को आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के विशेष प्रतिनिधि शक्ति सिंह गोहिल की मौजूदगी में डॉ शमी शकील अहमद खान को कांग्रेस विधायक दल का नया नेता चुना गया है ।

 कटिहार के काबर कोठी गांव निवासी शकील अहमद खान कटिहार के कदवां से दूसरी बार विधायक निर्वाचित हुये हैं। और इसके अलावा शकील अहमद खान कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव की जिम्मेदारी और  जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं । और पटना यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएट, जेएनयू से एमफिल, पीएचडी की डिग्री लेने वाले शकील अहमद खान  कुछ समय के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी के एक कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर भी रहे हैं ।

वहीं कांग्रेस विधायक दल का नेता चुने जाने पर शकील अहमद खान ने खुशी जताते हुए कहा कि पार्टी आलाकमान ने महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है । और ऐसे में पार्टी को एक सूत्र में पिरो कर चलना प्राथमिकता रहेगी । उन्होंने कहा कि हमलोगों ने 2024 के लोकसभा चुनाव में मौजूदा केंद्र सरकार को सत्ता से बेदखल करने का प्रण कर लिया है ।

आज की बैठक के दौरान सदाकत आश्रम में कांग्रेस के 8 विधायक मौजूद थे । ज्यादातर विधायकों की अनुपस्थिति को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने दावा किया कि शॉर्ट नोटिस पर बैठक बुलाई गई थी. इसलिए कुछ लोग शामिल नहीं हो पाये थे. बैठक में खुद अजीत शर्मा मौजूद नहीं थे जिसको लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

Read also : Punjab:स्वर्ण मंदिर के आसपास बम होने की अफवाह से हड़कंप, 3 बच्चों सहित 4 अरेस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *