चुनावों की घोषणा के बाद गुजरात और राजस्थान बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा

पांच राज्यों में चुनावों की घोषणा के बाद गुजरात और राजस्थान बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा

News jungal desk : देश के पांच राज्यों में चुनावों की घोषणा हो चुकी है. इस साल के अंत में चुनाव होना तय है. इस बार होने वाले विधानसभा चुनाव से 2024 लोकसभा के लिए निर्णायक होगा। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के अनुसार चुनाव का पहला चरण 7 नवंबर को शुरू होना है. और आखरी चरण के चुनाव का वोट 30 नवंबर को डाले जायेंगे। और 3 दिसंबर को चुनाव का नतीजा घोषित कर दिया जायेगा .

बता दें कि मध्यप्रदेश समेत पांच राज्यों में चुनाव के बिगुल बजने के साथ ही वहां आदर्श आचार सहिंता लागू कर दी गयी है. लेकिन इस बार (Election Commission) चुनाव आयोग के द्वारा इंटर स्टेट बॉर्डर पर निगरानी बढ़ा दी गई है. क्योंकि नशे के खान पान, नशाखोरी, अवैध हथियार और करेंसी के आवा गमन पर रोक लगाना अनिवार्य हो गया है .

मध्यप्रदेश के सटे झाबुआ जनपद है. झाबुआ जिले से गुजरात और राजस्थान की सीमाएं सटी हुई है. इसलिए वहां पर जांच के लिए 16 इंटर स्टेट चेकिंग पॉइंट लगा दी गई है. वहा से आने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखी जा रही है. उधर से आने जाने वाली गाड़ियों को रोक कर बारीकी से जांच की जा रही है. और ड्राइवर की गाड़ी नंबर और नाम पता वगैरा सब नोट किया जा रहा है.

यह भी पढ़े : कौन है इजरायल हमले का मास्टरमाइंड? आतंकी संगठन हमास का मुखिया मोहम्मद दाइफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *