शरद पवार और अजित के बीच ‘सीक्रेट मीटिंग’ ने महाराष्ट्र में मचाई हलचल, टेंशन में कांग्रेस

शरद पवार शिवसेना (UBT), कांग्रेस और राकांपा के महाविकास अघाड़ी (MVA) गठबंधन का हिस्सा हैं, जबकि उनके भतीजे अजित पवार ने पिछले महीने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल होने के लिए राकांपा को तोड़ दिया था

News Jungal Desk : शरद पवार और अजित पवार के बीच सीक्रेट मीटिंग को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल बढ़ गई है । और चाचा भतीजे के बीच हुई इस गुप्त बैठक को लेकर न एमवीए के बाकी दो दलों शिवसेना (UBT) और कांग्रेस की टेंशन बढ़ गई है । और महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने बोला है कि वह राकांपा प्रमुख शरद पवार और राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के बीच ‘गुप्त रूप से’ होने वाली बैठकों को महाविकास अघाड़ी गठबंधन के लिए ठीक नहीं मानते हैं और यह उनकी पार्टी के लिए चिंता का विषय बना है ।

शरद पवार शिवसेना (UBT), कांग्रेस और राकांपा के महाविकास अघाड़ी (MVA) गठबंधन का हिस्सा हैं । और जबकि उनके भतीजे अजित पवार ने पिछले महीने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल होने के लिए राकांपा को तोड़ दिया था । और इस बीच महाराष्ट्र कांग्रेस और शिवसेना (UBT) ने आज मुंबई में अपनी कोर कमिटी की बैठक बुलाई है । जिसमें महाविकास अघाड़ी में एनसीपी की भूमिका को लेकर चर्चा संभव है ।

हम शरद पवार और अजित के बीच गुप्त बैठकों को मंजूरी नहीं देते: नाना पटोले 
इससे पहले गत शनिवार को पुणे में वरिष्ठ नेता शरद पवार की अपने भतीजे से मुलाकात के बारे में मंगलवार को पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने बोला कि , ‘यह हमारे लिए चिंता का विषय है और हम शरद पवार और अजित पवार के बीच गुप्त रूप से होने वाली बैठकों को मंजूरी नहीं देते हैं । और उन्होंने कहा, ‘हालांकि इस मामले पर कांग्रेस के शीर्ष नेता चर्चा करेंगे. I.N.D.I.A (विपक्षी) गठबंधन भी इस पर चर्चा करेगा, इसलिए मेरे लिए इस पर आगे चर्चा करना उचित नहीं होगा ।

नाना पटोले ने बोल कि कांग्रेस ने उन सभी लोगों से हाथ मिलाने का फैसला किया है जो भाजपा का विरोध करना चाहते हैं । उन्होंने कहा, ‘इन अटकलों में कोई सच्चाई नहीं है कि कांग्रेस शरद पवार को साथ लिए बिना लोकसभा चुनाव लड़ने की सोच रही है.’ इस बीच, अपने गृह नगर बारामती में बोलते हुए, शरद पवार ने कहा कि पार्टी में कुछ लोगों ने अलग रास्ता अपनाया है, लेकिन ‘एक बार उन्हें स्थिति का एहसास हो जाएगा, तो उनका रुख बदल सकता है. चाहे वे अपना रुख बदलें या न बदलें, हम अपने चुने हुए रास्ते से नहीं हटेंगे ।

पवार साहब ने अजित को बनाया है, उन्होंने शरद पवार को नहीं: संजय राउत
इस बीच कांग्रेस के एक पूर्व सीएम के हवाले से मीडिया रिपोर्टों पर कि अजित पवार ने शरद पवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह देने की पेशकश की है, शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा, ‘…अजित पवार इतने बड़े नेता नहीं हैं कि वह शरद पवार को ऑफर दे सकें. पवार साहब ने अजित पवार को बनाया, अजित पवार ने शरद पवार को नहीं बनाया…उनका (शरद पवार) कद ऊंचा है…’ महाराष्ट्र के एक अखबार ने पृथ्वीराज चव्हाण के हवाले से दावा किया था कि बीजेपी ने शरद पवार को केंद्रीय कृषि मंत्री बनाने और नीति आयोग के अध्यक्ष पद का ऑफर दिया है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि सुप्रिया सुले और जयंत पाटिल को भी मंत्री बनाने का भी ऑफर दिया है ।

Read also : जयपुर-मुंबई सेंट्रल सुपरफास्ट एक्सप्रेस हत्याकांड में हुआ एक बड़ा खुलासा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *