नेपाल में हुई एक ऐसी घटना,प्रधानमंत्री प्रचंड ने लगाई पीएम मोदी से मदद की गुहार

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्‍पा कमल दहल प्रचंड ने भारत के साथ-साथ चीन और इंटरपोल से भी संपर्क किया है. नेपाल में 100 किलोग्राम सोना तस्‍करी कर लाया गया है, जिसके कारण वहां राजनीति गरमाई हुई है

News Jungal Desk: पड़ोसी देश नेपाल में गोल्‍ड स्‍मगलिंग की एक घटना के बाद प्रधानमंत्री पुष्पा कमल दहल प्रचंड इस संबंध में भारत और चीन से मदद की गुहार मांगी हैं । नेपाल के पीएम ने विवादित गोल्‍ड स्‍मगलिंग के मामले में जांच के लिए भारत, चीन और इंटरपोल से संपर्क करा है । नेपाल के राजस्व विभाग ने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 100 किलोग्राम सोना जब्त किया है । और खासबात यह है कि नेपाल के सीमा शुल्क विभाग की तरफ से पहले इसे मंजूरी दे दी गई थी ।

प्रचंड ने इस संबंध में दो घंटे तक मीडियो से बात की थी । और इस दौरान उन्‍होंने विपक्षी नेता केपी ओली पर निशाना साधा. उन्होंने पूछा, ‘विपक्ष दल जांच के दौरान सहयोग क्‍यों नहीं कर रहा है । और इसकी जगह वो संसद को चलने नहीं दे रहे हैं । बहुत से विधेयक इस वजह से पास नहीं हो पा रहे हैं ।  नेपाल के राजस्व विभाग ने 19 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सीमा शुल्क विभाग द्वारा मंजूरी के बाद 100 किलोग्राम सोना जब्त करा है । जांच में पता चला कि खेप चीन के हांगकांग से आई थी. इसके बाद यह सोना अंत में दिल्‍ली पहुंचना था ।

नेपाल के प्रधानमंत्री इसी साल जून में भारत यात्रा पर आए थे । और इस दौरान उन्‍होंने पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्र सरकार के कई वरिष्‍ठ नेताओं के साथ मुलाकात की थी. इस दौरान भारत-नेपाल सीमा को लेकर हुए विवाद पर भी चर्चा हुई थी. बता दें कि बीते वर्ष भारत और नेपाल के बीच उत्‍तराखंड सीमा पर बॉर्डर को लेकर काफी विवाद हुआ था ।

Read also : नेपाल में हुई बारिश से बिहार में बढ़ा बाढ़ का खतरा, कोसी बैराज से 4,62,345 क्यूसेक पानी हुआ डिस्चार्ज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *