अजित मोहन की जगह पर Meta India हेड बनीं Sandhya Devanathan, जाने कौन है संध्या…..

0

Meta India की वाइस प्रेजिडेंट के रूप में संध्या देवनाथन को नियुक्त किया गया है। संध्या इस पद पर अजित मोहन की जगह आई हैं, इस महीने की शुरुआत में उन्होंने रिजाइन किया था। सोशल नेटवर्किंग कंपनी…..

Business Desk: Meta India की वाइस प्रेजिडेंट के रूप में संध्या देवनाथन को नियुक्त किया गया है। संध्या इस पद पर अजित मोहन की जगह आई हैं, इस महीने की शुरुआत में उन्होंने रिजाइन किया था। सोशल नेटवर्किंग कंपनी Meta के अंतर्गत Facebook, Instagram और WhatsApp आती हैं। संध्या अपने नए रोल की शुरुआत 1 जनवरी, 2023 से करेंगी। यह APAC लीडरशिप टीम का हिस्सा होंगी।

संध्या ने कब किया था ज्वाइन?
संध्या ने Meta 2016 में ज्वाइन किया था। जिसके बाद उन्होंने कंपनी के सिंगापुर और वियतनाम के बिज़नस को बढ़ाने में हिस्सेदारी निभाई। वो साल 2020 में APAC में गेमिंग का नेतृत्व करने इंडोनेशिया गई। यह वर्टीकल मेटा का वैश्विक तौर से सबसे बड़े वर्टिकल्स में से एक है। मेटा चीफ बिज़नेस अफसर Marne Levine के अनुसार, ”भारत में लीडर के तौर पर मैं संध्या का स्वागत करता हूँ। संध्या ने खुद को हर तरह से साबित किया है। भारत में Meta को और बढ़ाने के लिए संध्या एक लीडर के तौर पर परफेक्ट हैं। ”

क्या होंगे संध्या की नई जिम्मेदारियां?
सोशल मीडिया फ्रीम के अनुसार, संध्या देवनाथन मेटा के भारतीय बिजनेस को संभालेंगी। बड़े ब्रांड्स, क्रिएटर्स, पार्टनर्स, एडवर्टाइजर्स आदि के साथ स्ट्रेटेजी बनाएंगी। साथ भी भारत में जरूरी चैनल्स में कंपनी की रेवन्यू वृद्धि का जिम्मा इन्हीं पर रहेगा।

पढाई और करियर की शुरुआत
संध्या ने साल 1994-1998 में आंध्र यूनिवर्सिटी से केमिकल इंजीनियरिंग में बी टेक किया है। इसके बाद 1998-2000 में फैकल्टी ऑफ़ मैनेजमेंट, दिल्ली यूनिवर्सिटी से MBA किया और साल 2014 में लीडरशिप का कोर्स करने वो यूनिवर्सिटी ऑफ़ ऑक्सफ़ोर्ड चली गई थी।

साल 2000 में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत सिटीबैंक ऑनलाइन में वेबमास्टर और प्रोडक्ट मैनेजर के तौर पर की थी। वहां उन्होंने 9 साल काम किया। स्टैण्डर्ड चार्टर्ड बैंक में भी उन्होंने सीनियर स्तर पर काम किया है। देवनाथन कई कंपनियों की बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर का भी हिस्सा है और रही हैं। इन संस्थाओं में विमेंस फोरम फॉर इकॉनमी एंड सोसाइटी, नेशनल लाइब्रेरी बोर्ड ऑफ़ सिंगापुर, पेपर फाइनेंसियल सर्विसेज ग्रुप, सिंगापुर मैनेजमेंट यूनिवर्सिटी और मिनिस्ट्री ऑफ़ इनफार्मेशन एंड कम्युनिकेशन शामिल हैं।

यह भी पड़े: फिल्म ‘फाइटर’ की शूटिंग के लिए असम पहुंचे Hrithik Roshan, फैंस से की ये गुजारिश….

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *