मिशन शक्ति के तहत स्कूल में पढ़ने वाली बेटियों को बनाया गया एक दिन का अधिकारी

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर शुक्रवार को मिशन शक्ति के तहत स्कूल में पढ़ने वाली मेधावी बेटियों को कई महत्वपूर्ण विभागों और थानों में एक दिन का अधिकारी बनाया गया है। उन्हें वे सभी प्रोटोकॉल दिए गए जो अधिकारी को दिए जाते हैं। जिला पंचायत राज अधिकारी के पद पर वैष्णवी कुशवाहा को एक दिन का सांकेतिक अधिकारी बनाया गया। उन्होंने विभाग की योजनाओं को समझा और कहा कि पूरी ईमानदारी के साथ कार्य होना चाहिए।

अधिकारियों की तरह दिए निर्देश
शिवराजपुर निवासी वैष्णवी कुशवाहा ने पदभार ग्रहण करते ही अधिकारियों की तरह ही विभागीय योजनाओं की समीक्षा की। ग्राम सचिवों के साथ बैठक कर निर्देश दिए कि सामुदायिक शौचालयों, खेल मैदान और अंत्येष्टी स्थलों का काम जल्द से जल्द पूरा किया जाए। इसके साथ ही ग्राम पंचायतों में होने वाले कार्यों की डेडलाइन तय कर कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। वैष्णवी आईएएस अधिकारी ही बनना चाहती हैं।

कमर्चारियों की उपस्थिति चेक की
गोपाल नगर की रहने वाली नंदिनी सिंह राठौर को जिला कार्यक्रम अधिकारी का सांकेतिक पदभार सौंपा गया है। नंदिनी ने आते ही कर्मचारियों की उपस्थिति रजिस्टर को चेक किया। इसमें कई कर्मचारी लेट से आए, उनको समय पर आने के निर्देश दिए। इसके बाद नंदिनी ने पोषण मिशन की जानकारी ली। नंदिनी ने बताया कि वे अब इसी कुर्सी पर बैठना चाहेंगी, इसके लिए वे जीतोड़ मेहनत कर असल में अधिकारी बनेंगी।

डीएम ने ग्रहण कराया पदभार
जिला प्रोबेशन अधिकारी के पद पर मान्या गुप्ता ने पदभार ग्रहण किया। उन्होंने विभागीय समीक्षा के साथ चल रही योजनाओं के बारे में जानकारी ली। डीएम विशाख जी ने उन्होंने पदभार ग्रहण कराया। मान्या ने बताया कि विभाग में जनहित से जुड़ी कई योजनाएं संचालित हैं। विभाग में पेंडेंसी न हो, इसको लेकर निर्देश दिए।

ये भी देखे: हैलट के डाक्टरों ने एक बार फिर नाउम्मीद मरीज को दिया जीवनदान

जब स्टूडेंट बनी प्रिंसिपल
उत्तरीपुरा निवासी सूर्यांशी पाल ने गांव के ही इंटर कॉलेज में सांकेतिक तौर पर प्रिंसिपल का पदभार ग्रहण किया। सूर्यांशी ने टीचर्स को समय से स्कूल आने और प्रत्येक बच्चे की पढ़ाई पर जोर दिया। वहीं मीनाक्षी कटियार को एक दिन के लिए शिवराजपुर थाने का चार्ज दिया गया। थानाध्यक्ष शिवराजपुर विनोद कश्यप ने उन्हें पूरे थाने का निरीक्षण कराया। मीनाक्षी के अपराधों की समीक्षा के साथ थाने के अभिलेख भी चेक किए।

इन बेटियों को भी मिला चार्ज
मान्या गुप्ता- जिला प्रोबेशन अधिकारी
माही साहू- उपनिदेशक, महिला कल्याण विभाग
दिशा शुक्ला- थाना प्रभारी, रेलबाजार
सैफाली स्वर्णकार- थाना प्रभारी, ककवन
सभ्या कटियार- थाना प्रभारी, बिल्हौर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *