कांग्रेस से बगावत पर इनाम, हार्दिक-अल्पेश को टिकट दे सकती है भाजपा

पाटीदार आंदोलन से कभी गुजरात की राजनीति में भूचाल ला देने वाले हार्दिक पटेल चुनावी सफर की शुरुआत कर सकते हैं। कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रह चुके हार्दिक पटेल को भाजपा टिकट दे सकती है।

Political Desk : पाटीदार आंदोलन से कभी गुजरात की राजनीति में भूचाल ला देने वाले हार्दिक पटेल चुनावी सफर की शुरुआत कर सकते हैं। कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रह चुके हार्दिक पटेल को भाजपा टिकट दे सकती है। उन्हें विरामगाम सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है। ओबीसी आरक्षण के लिए आंदोलन चलाने वाले अल्पेश ठाकोर को भी भाजपा उम्मीदवार बना सकती है। हार्दिक की तरह अल्पेश भी कांग्रेस में छोटी सी पारी खेल चुके हैं।

कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए ऐसे नेताओं की लिस्ट बढती जा रही है जो भाजपा पार्टी से टिकट की चाह रखते हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, 2017 विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा में आए 35 से अधिक नेता टिकट के लिए दावा कर रहे हैं।कुंवरजी बावालिया पांच बार के विधायक और लोकसभा सांसद हैं। सोमाभाई कोली पटेल सुरेंद्रनगर से लोकसभा सांसद रहे हैं और लिंबडी सीट से एक से अधिक बार विधायक रह चुके हैं। ब्रृजेश मेरजा मोरबी में पुल हादसे के बावजूद मजबूत उम्मीदवार हैं। ये सभी नेता कभी कांग्रेस के बड़े चेहरे रहे हैं। 

भाजपा सूत्रों की मानें तो पार्टी कांग्रेस पार्टी को छोड़कर आए कई नेताओं को इस बार टिकट दे सकती है। हालांकि, ऐसा करते हुए अपने पुराने नेताओं को मनाये रखना बेहद चुनौतीपूर्ण हो सकता है। हिमाचल प्रदेश में पार्टी के कई बागी नेता सिरदर्द बन चुके हैं। भाजपा की कोशिश होगी कि इस तरह की नौबत गुजरात में अब ना आ । पार्टी बड़ी संख्या में पुराने विधायकों का टिकट भी काट सकती है।

यह भी पड़े:  यह बैंक FD पर देगा 8% का इंटरेस्ट, जानें कितने दिनों के टेन्योर पर मिलेगा ज्यादा फायदा…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *