राजस्थान : किसान के घर पहुंचे राहुल गांधी  किसान ने की गहलोत सरकार की शिकायत-बिजली का बिल ज्यादा आता है

भारत जोड़ो यात्रा लेकर राजस्थान पहुंचे राहुल गांधी को सोमवार को एक किसान ने बिजली को लेकर शिकायत दर्ज कराई. राहुल गांधी इस किसान के घर टी-ब्रेक लेने के लिए रुके थे. इस दौरान किसान ने कहा कि बिजली का बिल बहुत आता है. कोई छूट नहीं मिल रही है. पढ़ें किसान ने और क्या कहा

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क : राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज राजस्थान में 8वां दिन है और आज यात्रा बूंदी जिले से सवाई माधोपुर जिले में प्रवेश कर चुकी है । और सवाईमाधोपुर जिले में प्रवेश करते ही राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने खिजूरी गांव में टी ब्रेक लिया था राहुल गांधी एक किसान वेणीप्रसाद मीणा के घर पर चाय के लिए रुके. इस दौरान किसान ने राहुल गांधी को बोला कि उसका बिजली का बिल ज्यादा आता है । और बिजली के बिल में भी कोई छूट नहीं मिल रही है । और बिजली कर्मचारी मीटर रीडिंग के लिए आते नहीं है और मनमर्जी के बिल भेजते हैं ।

किसान यहीं नहीं रुका और उसने राहुल गांधी के सामने पूरी भड़ास निकालते हुए बोला कि पूरे गांव के यही हाल हैं. उसे खाद के लिए भी संघर्ष करना पड़ रहा है । और खाद का जो कट्टा 270 रुपये का आता है वो कालाबाजारी के चलते 600 रुपये में खरीदने के लिए मजबूर हो रहे हैं । और वहीं उसके लिए भी लंबी लाइन में लगना पड़ता हैं. किसान वेणीप्रसाद मीणा ने बताया कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि राहुल गांधी उनके घर आएंगे और सुबह 5 बजे उनकी टीम के लोग आए और बोले कि राहुल गांधी आपके यहां टी ब्रेक करना चाहते हैं । हमने भी तुरंत कह दिया, पधारो. टी ब्रेक के दौरान राहुल के साथ उनकी बहिन प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रही थी । उन्होंने भी सबके साथ फोटो खिंचवाई थी ।

किसान की बेटियों के सिर पर हाथ रखकर कहा-खूब पढ़ो
राहुल गांधी जिस किसान वेणीप्रसाद मीणा के घर पर रुके थे उनके तीन बेटियां और दो बेटे हैं. राहुल ने घर से निकलते समय किसान की बेटियों के सिर पर हाथ रखा. राहुल ने उनसे उनकी पढ़ाई के बारे में पूछा और कहा खूब पढ़ाई करो. मन लगाकर पढ़ाई करना. वहीं उन्होंने सभी बच्चों को चॉकलेट भी दिया घर पर मौजूद किसान के 6 साल के भतीजे को गोद मे लेकर उसे चॉकलेट खिलाई और फोटो भी खिंचवाई ।

राहुल-राहुल चिल्लाए तो बुलाया पास
राहुल गांधी टी ब्रेक के लिए किसान के घर की छत पर पहुंचे और उस दौरान उससे एक मकान छोड़ कर दो किसान भरतलाल मीणा और गोपाल गुर्जर अपने घर की छत पर मौजूद थे। और दोनों राहुल गांधी-राहुल गांधी चिल्ला रहे थे । राहुल ने दोनों को देखा तो अपने पास बुला लिया और छत पर पहुंचने के बाद राहुल ने दोनों किसानों से आत्मीयता के साथ मुलाकात करी किसान भरतलाल मीणा ने बताया कि राहुल ने उनसे उनका नाम पूछा और क्या काम करते हो यह भी पूछा था ।

राहुल ने ऐसी चीजें ऑफर करी जो हमने कभी देखा भी नहीं था
किसानों ने जब बताया कि वे खेती करते हैं तो राहुल ने पूछा कि कितनी जमीन है । और क्या क्या उगाते हो और दोनों ने किसानों ने बताया कि राहुल ने उनके साथ गर्मजोशी से कई बार हाथ मिलाया था कंधे पर हाथ रखकर फोटो भी खिंचवाई. किसान गोपाल गुर्जर ने बताया कि राहुल ने हमें अपने साथ नाश्ता करने का भी ऑफर किया था . उन्होंने हमें ऐसी ऐसी चीजें ऑफर करी जो हमने कभी देखी भी नहीं थी और दोनों बोले कि हम राहुल गांधी से मिलकर काफी खुश हैं ।

यह भी पढ़ें : मोदी की हत्या के लिए तत्पर रहो,कांग्रेस के पूर्व मंत्री का Video वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *