राजस्थान : 27 साल की पूजा सिंह शेखावत नें भगवान शिव को माना पति, परिवार ने धूमधाम से कराई अनोखी शादी

गोल्डी रायकवार और भगवान शिव की शादी के लिए कार्ड भी छपवाए गए थे। कार्यक्रम में पहुंचे लोग घराती और बाराती बने।

News jungal desk : राजस्थान के जयपुर की रहने वाली पूजा सिंह शेखावत ने ठाकुर जी से अनोखी शादी की थी। और अब उत्तर प्रदेश के झांसी जिले से भी ऐसा मामला सामने आया है। यहां एक 27 साल की युवती ने भगवान शिव से पूरे रीति-रिवाज के साथ विवाह किया है। और ये शादी इलाके में चर्चा का विषय बन गई है।

झांसी की रहने वाली हैं गोल्डी

ये मामला झांसी जिले की अन्नपूर्णा कॉलोनी का है। और यहां रहने वाले बलराम रायकवार बबीना में उप डाकपाल है। और उनके 27 वर्षीय बेटी का नाम गोल्डी रायकवार है। बताया गया है कि गोल्डी ने अपनी पढ़ाई मध्य प्रदेश के इंदौर में ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय से की है। और यहां पढ़ाई के दौरान आध्यात्मिक ज्ञान भी दिया जाता है।

इंदौर में ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विवि से की पढ़ाई

इंदौर से पढ़ाई के बाद गोल्डी वापस झांसी में अपने घर आ गई। और इसके बाद जिले के बड़ागांव स्थित ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में काम करने लगी। और इसी बीच गोल्डी ने भगवान शिव का अपना पति बनाने का फैसला किया है । गोल्डी ने अपनी संस्था के लोगों से इस बारे में चर्चा की। बताया गया है कि सभी की रजामंदी मिलने के बाद शादी के कार्यक्रम की तैयारी शुरू हुई है ।

मैरिज होम में हुआ शादी का कार्यक्रम

परिवार वालों ने बताया कि पास के मैरिज होम का शादी कार्यक्रम के लिए बुक किया गया था। और रविवार को पूरे रीति-रिवाज के साथ गोल्डी ने भगवान शिव के साथ शादी की। और उन्हें वरमाला पहनाई। इस दौरान लोगों ने भोलेनाथ के शिवलिंग रूप को सहरा बांधकर दुल्हा बनाया।

जयपुर में पूजा सिंह शेखावत ने की थी ठाकुर जी से शादी

आप को बता दें कि इससे पहले सोशल मीडिया पर एक और अनोखी शादी के फोटो और वीडियो वायरल हुए थे। राजस्थान के जयपुर में नरसिंहपुरा गांव की रहने वाली 30 वर्षीय पूजा सिंह शेखावत ने ठाकुर जी शादी की थी। हालांकि उन्होंने बाद में सोशल मीडिया पर खुलासा किया था कि उनकी कुंडली में दोष होने के कारण उन्होंने ये किया था।

Read also : पाकिस्तान से भारत आने के लिए सीमा हैदर ने दो प्लान बनाया था,कुछ ऐसे बॉर्डर पर दिया था चकमा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *