महाराष्ट्रः कोल्हापुर में बवाल, जमकर पथराव, CM बोले- कानून तोड़ने वालों को मिलेगी सजा

0

महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से मुगल शासक औरंगजेब को लेकर घमासान मचा हुआ है. बीते मंगलवार को अहमदनगर और आज कोल्हापुर में औरंगजेब को लेकर तनाव पैदा हो गया है

News Jungal Desk :- महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से मुगल शासक औरंगजेब को लेकर घमासान मचा हुआ है । और बीते मंगलवार को अहमदनगर और आज कोल्हापुर में औरंगजेब को लेकर तनाव पैदा हो गया है । और प्राथमिक जानकारी के मुताबिक कुछ लोगों ने कोल्हापुर में औरंगजेब और टीपू सुल्तान का स्टेटस अपने मोबाइल पर लगा रखा था । जिसके बाद कुछ हिंदू संगठन इसके विरोध प्रदर्शन के लिए एकत्रित हुए थे । और हिंदू संगठनों ने आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर आज कोल्हापुर बंद का आह्वान किया था । और इसी दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई है । और पत्थरबाजी शुरू हो गई है ।

गृह मंत्रालय ने पुलिस को दिया कार्रवाई करने का निर्देश
वहीं राज्य सरकार के गृह मंत्रालय ने कोल्हापुर में शुरू हुए बवाल को तुरंत नियंत्रित करने का आदेश दिया है मंत्रालय ने निर्देश देते हुए कहा है कि हालात को काबू में करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं. अहमदनगर के बाद कोल्हापुर में हिन्दू संगठनों प्रदर्शन कर रहे हैं । इस दौरान हजारों की संख्या में हिंदू संगठनों के लोग सड़कों पर उतर आए हैं । विवादित पोस्ट करने लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की जा रही है । और महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने बोला कि घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. पुलिस जांच कर रही है । जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी कानून तोड़ने वालों को सजा मिलेगी ।

विवादित स्टेटस को लेकर शुरू हुआ विवाद
आप को बता दें कि शिवराज्याभिषेक के दिन कुछ मुस्लिम युवकों द्वारा औरंगजेब के विवादित व्हाट्सएप्प स्टेटस रखने को लेकर आज हिन्दू संगठनों ने जबरदस्त हंगामा किया है । इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है । लेकिन इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए आज हिन्दू संगठनों ने कोल्हापुर बंद का एलान किया था । वहीं इस पूरे मामले पर टिप्पणी करते हुए महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बोला कि अहमदनगर के संगमनेर और कोल्हापुर में जो घटना सामने आई है पुलिस उसकी जांच कर रही है ।

आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. दोनों जिलों के लोगों को शांति बनाए रखने की जरुरत है ।  दरअसल, राष्ट्रपुरुषों का अपमान करने वाली आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर कोल्हापुर में तनाव का माहौल बना हुआ है आपत्तिजनक पोस्ट के बाद हिंदुत्व कार्यकर्ताओं ने लक्ष्मीपुरी पुलिस थाने के सामने भी विरोध प्रदर्शन किया है इस बीच कार्रवाई का कोई ठोस आश्वासन नहीं मिलने पर आक्रोशित भीड़ ने पथराव कर दिया है ।

यह भी पढ़े :- तकनीकी खराबी आने के बाद Air India की फ्लाइट को रूस में उतारा गया,अमेरिका रख रहा करीबी नजर

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *